S M L

यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड का इंडिया ओपन डे 12 अगस्त को

यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड फिलहाल दुनिया की शीर्ष 1 फीसदी यूनिवर्सिटी में शामिल है

FP Staff Updated On: Jul 30, 2017 06:27 PM IST

0
यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड का इंडिया ओपन डे 12 अगस्त को

भारतीय छात्रों के लिए हाल फिलहाल में ऑस्ट्रेलिया एक पसंदीदा एजुकेशन डेस्टिनेशन रहा है. भारत से बड़ी संख्या में छात्र ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई करने जा रहे हैं. ऐसे में वहां की यूनिवर्सिटी भी भारतीय छात्रों से सीधे संपर्क बना रही हैं.

ऑस्ट्रेलिया की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में एक यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड भारत के छात्रों के लिए 12 अगस्त को इंडिया ओपन डे कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. इन कार्यक्रमों में छात्र सीधे जाकर इस यूनिवर्सिटी में दाखिले, कोर्स और अन्य चीजों से जुड़ी जानकारियां हासिल कर सकेंगे.

भारत में यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड के प्रतिनिधि अमित कुमार ने इस इवेंट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हम हर साल एडिलेड में एक ओपन डे कार्यक्रम करते हैं, जहां भावी छात्रों और उनके अभिभावकों को हमारी फैकल्टी व रिसर्चर्स से सीधे बात करने का मौका मिलता है. अब हम भारत में भी ऐसा ही कार्यक्रम करने जा रहे हैं.

ओपन डे पर छात्रों को विश्वस्तरीय शिक्षकों और शोधकर्ताओं से बात करने का मौका मिल सकेगा. हम चाहते हैं कि वह समझ सकें कि भविष्य में हमारे विश्वविद्यालय से जुड़ने पर उनके लिए कैसे अनुभव उपलब्ध होंगे. अमित ने कहा कि यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड में पढ़ने में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए यह हमें जानने और समझने का बेहतरीन मौका होगा.

यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड फिलहाल दुनिया की शीर्ष 1 फीसदी यूनिवर्सिटी में शामिल है. यह ऑस्ट्रेलिया की तीसरी सबसरे पुरानी यूनिवर्सिटी है. यहां से अब तक 5 नोबेल प्राइज विजेता और 9 ओलिंपिक मेडलिस्ट निकल चुके हैं.

यूनिवर्सिटी ऑफ एडिलेड का इंडिया ओपन डे इवेंट 12 अगस्त को नई दिल्ली के ताज मानसिंह होटल में आयोजित होगा. इसके लिए छात्र यहां क्लिक कर रजिस्टर कर सकते है: Register Here

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi