विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दार्जिलिंग में फंसे पर्यटकों के लिए 10 जून को स्पाइस जेट की विशेष उड़ान

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि राज्य सरकार पर्वतीय इलाके के स्कूलों में बंगाली भाषा थोप रही है

Bhasha Updated On: Jun 09, 2017 11:37 PM IST

0
दार्जिलिंग में फंसे पर्यटकों के लिए 10 जून को स्पाइस जेट की विशेष उड़ान

दार्जिलिंग में गुरुवार को हिंसक प्रदर्शन होने के बाद वहां फंसे पर्यटकों को निकालने के लिए स्पाइस जेट बागडोगरा से कोलकाता के लिए शनिवार को एक विशेष उड़ान का परिचालन करेगा.

एयरलाइन इस विशेष उड़ान के लिए अपने क्यू 400 विमान को लगाएगी, जिसमें 78 यात्री बैठ सकेंगे. स्पाइस जेट ने एक बयान में कहा है कि यह विशेष उड़ान 10 जून को एसजी 9371 शाम चार बज कर 55 मिनट पर कोलकाता से उड़ान भरेगी और शाम सवा छह बजे बागडोगरा पहुंचेगी. वापसी उड़ान बागडोगरा से शाम छह बज कर 35 मिनट पर उड़ान भरेगी और यह शाम सात बज कर 55 मिनट पर कोलकाता पहुंचेगी.

बागडोगरा और दार्जीलिंग के बीच दूरी 60 किलोमीटर है. यह विशेष उड़ान इस मार्ग पर स्पाइस जेट द्वारा रोजाना परिचालित की जा रही दो सीधी उड़ानों के अतिरिक्त होगी.

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के 12 घंटे के बंद के मद्देनजर सेना ने दार्जिलिंग, कलिमपोंग और कुर्सीयांग में शुक्रवार को फ्लैग मार्च किया.

हिंसा और बंद की वजह से दार्जिलिंग में हजारों पर्यटक फंस गए हैं. गुरुवार को जीजेएम समर्थक पुलिस से भिड़ गए और पुलिस और सरकारी वाहनों को आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि राज्य सरकार पर्वतीय इलाके के स्कूलों में बंगाली भाषा थोप रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi