S M L

10 लाख रुपए का ये गधा, जो रोज खाता है मिठाई

रोजाना सुबह ये गधा 5 किलो चने खाता है और इसे एक टाइम मीठे में भी कुछ चाहिए

FP Staff | Published On: Jun 09, 2017 09:48 PM IST | Updated On: Jun 10, 2017 10:57 AM IST

10 लाख रुपए का ये गधा, जो रोज खाता है मिठाई

खेल के बाद हरियाणा अब पशुपालन में भी आगे निकलता दिखाई दे रहा है. प्रदेश में जहां करोड़ों रूपये का घोड़ा सुल्तान मशहूर है वहीं अब एक लाखों रुपये का गधा भी सामने आया है.

सोनीपत के गांव नयाबास में पशुपालक के पास एक दो लाख नहीं बल्कि पांच लाख की कीमत वाला गधा है. गधे के मालिक ने इस गधे के 10 लाख रूपए कीमत रखी है और इसकी कीमत 5 लाख रुपए तक लग चुकी है.

इस गधे के मालिक रजनीश का कहना है कि वो पिछले 15 साल पहले इसकी मां को खरीद कर लाया था और इससे पहले 2 से 3 लाख तक कीमत वाले गधे वो व्यापारियों को बेच चुके है और इसकी कीमत उसने 10 लाख रुपये रखी है.

गधे के खान पान में आता है एक हजार रुपये तक का खर्च

गधे के मालिक रजनीश ने बताय की इस गधे पर उसका रोजाना हजार रुपये तक खर्चा आ जाता है. रोजाना सुबह उसका ये गधा 5 किलो चने खाता है और इसे एक टाइम मीठे में भी कुछ चाहिए. गधे की मनपसंद स्वीट डिश लड्डू है.

रजनीश ने बताया कि उसको देखने के लिए पंजाब और यूपी से लोग आ चुके हैं. वहीं उसने कहा कि इस धंधे से ही उसके घर का खर्चा चलता है.

रजनीश के बेटे सुमित ने बताया की पिता के साथ वो भी इनकी देखभाल करता है. स्कूल से आने के बाद वो इस गधे को घास चराने भी ले जाता है. पढ़ाई के साथ वो अपने पिता की मदद करता है.

(साभार: न्यूज़18)

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi