S M L

स्मृति ईरानी के पति पर स्कूल की जमीन हड़पने का आरोप

1956 से खसरा नंबर 75 की ढाई एकड़ जमीन स्कूल के नाम दर्ज है

Bhasha Updated On: May 05, 2017 12:05 AM IST

0
स्मृति ईरानी के पति पर स्कूल की जमीन हड़पने का आरोप

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. एक स्कूल के प्रधान अध्यापक ने जुबिन फरदून ईरानी और उनके सहयोगी पुष्पेंद्र सिंह पर यह आरोप लगाया है. यह जमीन मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बांधवगढ़ के नेशनल पार्क के पास है.

हालांकि स्मृति ईरानी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर आरोप से अवगत कराने का अनुरोध किया है. सूत्रों के अनुसार, मानपुर तहसील के कुचवाही गांव में मार्केज हॉस्पिटैलिटी हेरिटेज नामक कंपनी ने पांच एकड़ जमीन खरीदी है.

इस कंपनी के निदेशक केंद्रीय मंत्री के पति जुबिन हैं. स्कूल के प्रधान अध्यापक ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने फेंसिंग करके स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लिया है.

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया, 'मुझे मीडिया के जरिए मार्केज हॉस्पिटैलिटी हेरिटेज द्वारा जमीन खरीदे जाने के बारे में पता चला है, जांच के लिए टीम बनाएंगे. इस मामले को लेकर कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का भी पत्र आया है, जिसमें उन्होंने वस्तुस्थिति का पता लगाने का अनुरोध किया है.'

SMRITI IRANI GREETS MEDIA BY CLASPING HER HANDS IN A "NAMASTE" IN NEW DELHI.

स्कूल को जमीन आवंटित करने की मांग 1998 से चल रही है

सूत्रों का कहना है कि 1956 से खसरा नंबर 75 की ढाई एकड़ जमीन स्कूल के नाम दर्ज है, वहीं स्कूल से लगी पांच एकड़ जमीन किसी हजारी बानी के नाम दर्ज है, वह कई वर्षो से लापता है, उसका कोई वारिस नहीं है. यह जमीन स्कूल को आवंटित किए जाने की मांग 1998 से ही चल रही है. मामला फाइलों में दबा है.

प्रधान अध्यापक का आरोप है कि एक व्यक्ति हजारी बानी का फर्जी वारिस बनकर सामने आ गया और कंपनी से जमीन का सौदा कर लिया. कंपनी ने फेंसिंग करके स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लिया है.

स्मृति ईरानी अप्रैल के अंत में बांधवगढ़ घूमने आई थीं, तब भी कई तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था, मगर उनके लौटने के तीन दिन बाद ही जमीन खरीदे जाने और स्कूल की जमीन पर कब्जे के मामले ने तूल पकड़ लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi