विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, 23 मौतें, 60 घायल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जताया शोक, रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा

FP Staff Updated On: Aug 19, 2017 10:35 PM IST

0
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, 23 मौतें, 60 घायल

यूपी के मुजफरनगर के खतौली के आसपास एक बड़ा रेल हादसा हो गया है. कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. जानकारी के मुताबिक घटना स्थल पर पटरी टूटी हुई थी. ट्रेन हादसे के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया हैं. नंबर इस प्रकार हैं- 9760534045/9760535101

ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. हालिया सूत्रों से कई यात्रियों के घायल होने की खबर मिली है. कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस उत्तराखंड से ओडिशा के बीच जाने वाली प्रमुख ट्रेन है. ट्रेन में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है. घयलों को अस्पताल में ले जाया जा रहा है. घटना में करीब 60 से अधिक लोगों के घायल होने की आशंका है. घायलों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है. इस हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में आतंकी साजिश का भी शक है. इसकी जांच की जा रही है.

एनडीआरएफ की टीम को बचाव कार्य के लिए भेज दिया गया है. घायलों के इलाज के लिए अस्पतालों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. यूपी एटीएस की टीम भी मौके पर पहुंचने वाली है.

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा करेंगे.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने साफ कहा कि लापरवाही पाए जाने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा. दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का भी आदेश रेल मंत्री ने दिया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है. एक दूसरे ट्वीट में योगी ने सभी घायलों को हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है. उन्होंने लिखा 'रेल हादसे में घायल यात्रियों का समुचित इलाज होगा, हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दे दिए गए है.'

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उत्कल-कलिंग एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया है. अखिलेश ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. आपको बता दें अब तक 6 लोगों के मरने की खबर है.

पीएम मोदी ने भी इस घटना पर अपनी शोक-संवेदना व्यक्त की है.

इस बीच रेल मंत्रालय ने पीड़ितों को मुआवजा देने की भी घोषणा की है. रेलवे मृतकों के परिजनों को 3.50 रुपए देगी, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और मामूली रूप से घायल लोगों को 25 हजार रुपए देगी.

राष्ट्रपति कोविंद ने भी इस घटना पर शोक जताया है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना को दुखद हादसा कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi