S M L

अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने अदालत से कहा, जेल में मेरी जान को खतरा

शब्बीर के मुताबिक दूसरे कैदी उनपर अपना गुस्सा जाहिर करते हैं और घटिया बातें कहते हैं

Bhasha Updated On: Aug 10, 2017 10:33 PM IST

0
अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने अदालत से कहा, जेल में मेरी जान को खतरा

आतंकवाद के कथित फंडिंग से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के 10 साल पुराने मामले में गिरफ्तार किए गए कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने अदालत से कहा है कि जेल में उनकी जान को खतरा है.

उन्होंने एडिशनल सेशन जज सिद्धार्थ शर्मा की अदालत में अर्जी देकर मांग की कि जेल अधीक्षक को जेल में उनकी सुरक्षा पक्की करने और जरूरी दवाइयां देने का निर्देश दिया जाए.

इस अर्जी के मुताबिक शाह को कई बीमारियां हैं और उन्हें नियमित दवाइयों की जरूरत है लेकिन जेल प्रशासन उन्हें दवाइयां नहीं उपलब्ध करा रहा है. उनकी इस अर्जी पर 14 अगस्त को उनके जमानत अर्जी के साथ सुनवाई होगी.

शाह ने वकील एस के खान के जरिए यह अर्जी लगायी है.

उसमें कहा गया है, 'उन्हें उस कोठरी में डाला गया है जहां दूसरे कैदी उनपर अपना गुस्सा जाहिर करते हैं और घटिया बातें कहते हैं. इस बात की आशंका है कि उनके साथ कोई बुरी घटना हो सकती है.'

कश्मीर में आतंकवाद को फंडिंग मामले में आरोप है शाह

शाह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. उन्हें 25 जुलाई को ईडी ने गिरफ्तार किया था. उससे एक दिन पहले ही हुर्रियत कांफ्रेंस के कई नेता कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए आतंकवाद के कथित फंडिंग के मामले गिरफ्तार किए गए थे.

शाह को अगस्त, 2005 के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने कथित हवाला डीलर मोहम्मद असलम वानी को गिरफ्तार किया था. स्पेशल ब्रांच ने दावा किया था कि असलम के पास से 63 लाख रुपए मिले थे जिसमें से 52 लाख रुपये शाह को पहुंचाए जाने थे. असलम फिलहाल 14 अगस्त तक के लिए ईडी की हिरासत में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi