S M L

टेलीकॉम सेक्टर पर भारी कर्ज से बड़े बैंक चिंतित

टेलीकॉम सेक्टर पर कुल 4.6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है

Bhasha | Published On: Jun 14, 2017 08:37 PM IST | Updated On: Jun 14, 2017 08:37 PM IST

टेलीकॉम सेक्टर पर भारी कर्ज से बड़े बैंक चिंतित

इंटर मिनिस्ट्रियल ग्रुप (आईएमजी) की बैठक में पहुंचे चार बड़े बैंकों ने टेलीकॉम सेक्टर में दबाव को लेकर बुधवार को चिंता प्रकट की और टेलीकॉम कंपनियों द्वारा गलती करने की आशंका व्यक्त की.

आईएमजी अधिकारियों ने चार बड़े बैंकों- भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, एक्सिस बैंक और एचडीएफडीसी बैंक के साथ टेलीकॉम सेक्टर की आर्थिक कठिनाइयों पर चर्चा की. टेलीकॉम सेक्टर पर कुल 4.6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है.

बैठक की बातों से अवगत सूत्रों ने कहा, 'बैंकों का मानना है कि टेलीकॉम सेक्टर दबाव में हो सकता है और संभावना है कि वे कोई गलती कर दें.' दो घंटे तक चली बैठक में बैंकों ने उन उपायों की चर्चा की जो तरलता (लिक्विडिटी) बढ़ाने के लिए उठाए जा सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि टेलीकॉम सेक्टर पर भारतीय स्टेट बैंक का 80,000 करोड़ रुपए का कर्ज है.

टेलीकॉम सेक्टर में सुधार के लिए फिर होगी बैठक 

सूत्रों के अनुसार आईएमजी एक बार फिर बैंकों के साथ बैठक कर सकता है लेकिन उसकी तारीख अबतक तय नहीं हुई है. आईएमजी में संचार और वित्त मंत्रालयों के अधिकारी शामिल हैं.

आईएमजी टेलीकॉम सेक्टर की वित्तीय मुश्किलों पर और इस स्थिति में सुधार लाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा करने के लिए टेलीकॉम कंपनियों और बैंकों के साथ बैठक कर रहा है.

पिछले महीने एसबीआई की अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य ने दूरसंचार सचिव को पत्र लिखा था और टेलीकॉम सेक्टर में दबाव असंगत स्तर तक पहुंचने पर चिंता प्रकट की थी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi