विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रायन मर्डर केस: 'आरोपी को एडल्ट की तरह लिया जाए'

सीबीआई ने मंगलवार रात 16 वर्षीय छात्र को कथित तौर पर प्रद्युम्न की हत्या के मामले में हिरासत में लिया था

FP Staff Updated On: Nov 09, 2017 02:27 PM IST

0
रायन मर्डर केस: 'आरोपी को एडल्ट की तरह लिया जाए'

रायन मर्डर केस में मृतक प्रद्युम्न ठाकुर के पिता ने कहा है कि अपराध की गंभीरता को देखते हुए आरोपी छात्र को एडल्ट की तरह लिया जाए, ना कि बाल अपराध श्रेणी में रखकर इस मामले में आगे की कार्रवाई हो. उन्होंने कहा कि अभी तो कानूनी लड़ाई शुरू हुई है. आगे बहुत संघर्ष करना है. उम्मीद है मामले में सच सामने आएगा.

इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार रात 16 वर्षीय छात्र को कथित तौर पर प्रद्युम्न की हत्या करने के मामले में पकड़ लिया था. सीबीआई की पूछताछ में उसके अपना गुनाह कबूल कर लेने की बात सामने आई. बताया गया कि स्कूल में एग्जाम और पैरेंट्स टीचर मीटिंग स्थगित करवाने के लिए आरोपी छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या की. इसके बाद जुवेनाइल कोर्ट ने आरोपी छात्र को 3 दिन के सीबीआई रिमांड पर दे दिया गया.

सीबीआई ने मांगी थी छह दिन की रिमांड  

इससे पूरे मामले में नया मोड़ आ गया क्योंकि हरियाणा पुलिस ने बच्चे की हत्या के मामले में एक स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया था.

जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत अपराधी को केवल दस बजे से पांच बजे तक पूछताछ की सकती है. इस दौरान अभिभावक, वकील और एनजीओ के सदस्यों का उपस्थित रहना अनिवार्य है.

सीबीआई ने कोर्ट से छह दिन की रिमांड मांग की थी. जिसे कोर्ट ने देने से मना कर दिया. कोर्ट ने तीन दिन का रिमांड दिया. इससे पहले आरोपी के माता-पिता ने कहा था कि उनके बच्चे को फंसाया जा रहा है. वह निर्दोष है. पुलिस बेवजह उसे निशाना बना रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi