विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ब्लैकमनी का ठिकाना प्राइवेट स्कूल, राष्ट्रीयकरण जरूरी

लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने गुरुवार को निजी स्कूलों का राष्ट्रीयकरण की मांग की और दावा किया कि वे राजनेताओं, नौकरशाहों और स्वयंभू बाबाओं के अवैध धन को ‘छिपाने का ठिकाना’ है

Bhasha Updated On: Sep 14, 2017 04:33 PM IST

0
ब्लैकमनी का ठिकाना प्राइवेट स्कूल, राष्ट्रीयकरण जरूरी

लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने गुरुवार को निजी स्कूलों का राष्ट्रीयकरण की मांग की और दावा किया कि वे राजनेताओं, नौकरशाहों और स्वयंभू बाबाओं के अवैध धन को ‘छिपाने का ठिकाना’ है.

यादव ने बताया कि गुरुग्राम में रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय एक छात्र की हत्या के सिलसिले में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है और निजी शिक्षा को संचालित करने वाले ‘शिक्षा माफिया’ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

उन्होंने बताया, ‘मैंने कोठारी आयोग और मुचकुंद द्विवेद्वी आयोग की सिफारिशों को लागू करने की भी मांग की है. निजी स्कूलों की कोई उत्तरदायित्व नहीं है. ये लाभ के लिए चलाई जा रही हैं और हम नहीं जानते हैं कि वे कितना कमा रहे हैं और किस तरह से कमा रहे हैं.’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘राजनेता, नौकरशाह और स्वयंभू बाबाओं ने इन स्कूलों में अपना अवैध धन निवेश किया है. स्कूल उनके अवैध धनों को छुपाने का ठिकाना है.’ उन्होंने छात्र की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग की.

पांच बार से सांसद यादव पर हत्या सहित कई गंभीर आपराधिक आरोप दर्ज है. यादव ने कहा कि उन्होंने राजनेताओं द्वारा अर्जित किए गए धन की जांच की मांग को लेकर भी अदालत में एक याचिका दायर की है.

उन्होंने कहा कि कई सारे कम धन वाले व्यक्ति सांसद बनने के बाद सैकड़ों करोड़ रुपए के मालिक बन बैठे और उनके आय के जरिए की जरूर जांच होनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi