S M L

'मुस्लिम गोश्त न खाएं, तुलसी लगाएं': जामिया इफ्तार पार्टी में RSS नेता के बयान पर बवाल

इंद्रेश कुमार ने श्रोताओं से गाय के दूध का शर्बत इस्तेमाल करने की भी अपील की

FP Staff | Published On: Jun 06, 2017 02:29 PM IST | Updated On: Jun 06, 2017 02:29 PM IST

'मुस्लिम गोश्त न खाएं, तुलसी लगाएं': जामिया इफ्तार पार्टी में RSS नेता के बयान पर बवाल

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से आयोजित की गई इफ्तार पार्टी में आए राष्ट्रीय स्वयंसेवक (RSS) नेता इंद्रेश कुमार के भाषण के बाद विवाद छिड़ गया है. इंद्रेश कुमार जामिया की इफ्तार पार्टी में शामिल होने आए थे.

यहां उन्होंने सभी मुस्लिमों से घर में तुलसी का पौधा लगाने को कहा. साथ ही भारतीय मुसलमानों से 'गोश्त' न खाने की अपील की और इसे 'बीमारी' बताया.

आरएसएस नेता ने कहा, 'पैगंबर अब्राहम के मुताबिक सभी को मीट खाने से बचना चाहिए. जो लोग मीट खाते हैं, हत्या करते हैं या इसे बेचते हैं वे बीमारी को बुलावा देते हैं'. इंद्रेश कुमार ने श्रोताओं से गाय के दूध का शर्बत इस्तेमाल करने की भी अपील की.

कुमार ने यह भी सुझाव दिया कि भारतीय मुसलमानों को घर में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए ताकि वे इसे रोज देखकर मरने के बाद जन्नत पहुंचे. खास बात यह थी कि जब इंद्रेश कुमार यह सब बोल रहे थे तभी इफ्तार पार्टी में आए लोगों को चिकन बिरयानी परोसी जा रही थी.

आरएसएस नेता के आने का छात्रों ने किया विरोध

विश्वविद्यालय के छात्र इफ्तार में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के बुलाए जाने का विरोध कर रहे थे. इन छात्रों ने पुलिस पर उनके साथ झड़प करने का भी आरोप लगाया है.

जामिया गेट के सामने विरोध प्रदर्शन करते छात्र

जामिया गेट के सामने विरोध प्रदर्शन करते छात्र

इन प्रदर्शनकारियों पर इंद्रेश कुमार ने कहा, 'हम प्रार्थना करते हैं कि भगवान इनको माफ कर दे और जन्नत दे.' कुमार ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को मुस्लिम समुदाय की तरक्की के लिए काम करना चाहिए था. कुमार बोले, 'इन्हें घोषणा करनी चाहिए था कि उनको पत्थर, बंदूकें या पाकिस्तान के झंडा नहीं बल्कि भारत का झंडा चाहिए.'

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi