विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बंगाल से लेकर दिल्ली तक आक्रामक हुई तृणमूल कांग्रेस

टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को भी झड़प की खबरें मिलीं हैं.

FP Staff Updated On: Jan 04, 2017 06:51 PM IST

0
बंगाल से लेकर दिल्ली तक आक्रामक हुई तृणमूल कांग्रेस

सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद टीएमसी का हिंसक विरोध प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा. टीएमसी के लोकसभा नेता सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के एक दिन बाद बुधवार को नई दिल्ली में टीएमसी के सांसदों इसके विरोध में एक मार्च किया. टीएमसी के सांसदों ने प्रधानमंत्री आवास तक यह मार्च बुलाई थी.

मार्च कर रहे सांसदों को बीच रास्ते में ही पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया. वो केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

इनका यह कहना था कि रोज वैली से जुड़े मामलों में बदले की भावना के तहत टीएमसी सांसदों की गिरफ्तारी हुई है. टीएमसी सांसदों की यह भी मांग थी कि रोज वैली मामले में बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो को भी गिरफ्तार किया जाए.

रोज वैली चिट फंड मामले हुई है गिरफ्तारी 

इससे पहले मंगलवार को कोलकाता में रोज वैली चिट फंड घोटाले से जुड़े मामले में सुदीप बंदोपाध्याय को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था. सुदीप बंदोपाध्याय से पहले टीएमसी के एक अन्य सांसद तापस पाल की भी गिरफ्तारी इसी मामले में हो चुकी है.

tmc

तस्वीर: प्रदेश18

इसके बाद ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर यह आरोप लगाया कि राजनीतिक बदले की भावना के तहत वे टीएमसी के सांसदों को गिरफ्तार करवा रहे हैं.

ममता बनर्जी ने इस गिरफ्तारी के विरोध में अपने कार्यकर्ताओं से देशभर में विरोध-प्रदर्शन करने की अपील की थी. इस अपील के बाद मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी के दफ्तर पर तथाकथित टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की.

आज कोलकाता सहित पूरे बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन जारी रहा. सड़कों पर उतरे तृणमूल समर्थकों ने पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो पर हुआ हिंसक हमला  

प्रदेश18 ने खबर दी है कि टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को भी झड़प की खबरें मिलीं हैं. टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की कार पर हमला कर उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश की.

कोलकाता में केंद्रीय मंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो के घर पर भी हमला बोला गया था. इसके बाद कई संवेदनशील जगहों पर सीआरपीएफ की तैनाती कर दी गई है.

प्रदेश18 की खबर के मुताबिक केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो पर पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि बाबुल सुप्रियो बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ निकले थे, तभी वहां टीएमसी के कार्यकर्ता आ गए.

Babul-Supriyo

तस्वीर: प्रदेश18

दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया. टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने सुप्रियो की गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया.

टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने काफी दूर पीछा कर बाबुल सुप्रियो की गाड़ी पर पथराव किया. एक पत्थर तेजी से उनके सीने पर लगा, जिससे वे कार से गिर गए. बताया जा रहा है कि बाबुल सुप्रियो को इस हमले में हल्की चोट भी आई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi