विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रॉबर्ट वाड्रा अपना नया प्लान बता रहे हैं, कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

रक्षा सौदों में घोटाले के एक मामले की आचं गांधी परिवार के दामाद पर भी आ रही है

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 03:56 PM IST

0
रॉबर्ट वाड्रा अपना नया प्लान बता रहे हैं, कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

रॉबर्ट वाड्रा कह रहे हैं कि उनको खुद पर विश्वास हैं. वाड्रा ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला है जिसमें पीछे घोडों की एडिट करके लगाई गई तस्वीर है. पोस्ट में वाड्रा कह रहे हैं, गुड मॉर्निंग, मैं ताकतवर हूं. अगर मुझे खुद पर विश्वास है तो मैं अपने सपनों को एक प्लान में बदल सकता हूं और प्लान को सच्चाई में.

अब एक ही सम्स्या है, जब भी रॉबर्ट वाड्रा किसी प्लान की बात करते  हैं, दुनिया की धड़कने बढ़ जाती हैं. लगने लगता है इक इसके बाद कौन सा नया मामल सामने आने वाला है. इस बार मामला बाद में नहीं गांधी परिवार के दामाद के पोस्ट करने से पहले ही सामने आया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, 2012 में वाड्रा को लिए स्विटजरलैंड के दो टिकट बुक किए गए थे. अगस्त 2012 के इन टिकटों की बुकिंग संजय भंडारी ने करवाई थी. संजय भंडारी रक्षा सौदों में दलाली के मामलों में आरोपी हैं. ईडी ने भंडारी की 20 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुका है.

जिस समय भंडारी ने वाड्रा के स्विटजरलैंड जाने का खर्च उठाया  वो रक्षा सौदों में दलाली के आरोप से घिरा हुआ था. जिस डील में धांधली का आरोप है उसमें जेट ट्रेनर खरीदने के लिए स्विटजरलैंड (जहां वाड्रा गए) की कंपनी पाइलट्स (Pilauts) को मिला था. जबकि भारतीय कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल्स लिमिटेड के HTT-40 विमान भी दौड़ में थे. भारतीय कंपनी के विमानों को तत्कालीन रक्षामंत्री एके एंटनी का भी समर्थन था पर अंतिम फैसला स्विस कंपनी के खाते में गया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की इस रिपोर्ट पर गांधी परिवार या रॉबर्ट्स वाड्रा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi