S M L

मुकेश अंबानी बने दुनिया के नंबर वन 'ग्लोबल गेम चेंजर्स'

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को फोर्ब्स की 'ग्लोबल गेम चेंजर्स' की लिस्ट में नंबर वन रैंक दी गई हैं

FP Staff Updated On: May 17, 2017 07:16 PM IST

0
मुकेश अंबानी बने दुनिया के नंबर वन 'ग्लोबल गेम चेंजर्स'

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को फोर्ब्स की 'ग्लोबल गेम चेंजर्स' की लिस्ट में नंबर वन रैंक दी गई हैं. इस लिस्ट में दुनिया भर के लाखों लोगों की जिंदगी बदलने और इंडस्ट्रीज में बदलाव लाने वालों के नाम को शामिल किया गया हैं.

फोर्ब्स की 'ग्लोबल गेम चेंजर्स' की लिस्ट में इस बार 25 बिजनेस लीडर्स के नाम हैं, जिन्होंने दुनिया भर के लाखों लोगों की जिंदगी में बदलाव किए हैं.

60 साल के अंबानी को भारत में इंटरनेट का बिजनेस बदलने को गेम चेजिंग एफर्ट्स माना गया है और लिस्ट में टॉप पर जगह दी गई है. ऑयल और गैस बिजनेस टाइकून, अंबानी ने टेलिकॉम मार्केट में फास्ट इंटरनेट, सस्ते प्लान लाकर बहुत बड़ा बदलाव किया है.

शेयरहोल्डर्स और कर्मचारियों की बेहतर जिंदगी

अंबानी का कहना है कि जो कुछ भी डिजिटल हो सकता है, वह डिजिटल होने जा रहा है. भारत इसमें पीछे नहीं रह सकता.

फोर्ब्स ने इस लिस्ट के बारे में यह भी कहा है कि जहां कई बिजनेसमैन टर्नओवर (कमाई) बढ़ाने में लगे हुए हैं, वहीं ऐसे लोग भी है जो अपने शेयरहोल्डर्स और कर्मचारियों की जिंदगी को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं.

फोर्ब्स की ' की लिस्ट में होम अप्लाएंस के फाउंडर डिसन, जेम्स डिसन, अमेरिकन ग्लोबल इन्वेस्टमेट मैनेजमेंट कॉरपोरेशन ब्लैकरॉक के कोफाउंडर लैरी फिंक, सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और सोशल मीडिया कंपनी स्नैप के कोफाउंडर ईवन स्पीगल और चाइना राइड के शेरिंग जाएंट दीदी चुक्सिंग के फाउंडर चेंग वी और अफ्रीका के रीटेल टाइकून क्रिस्टो वीज को भी शामिल किया गया है.

(डिसक्लोजर: फ़र्स्टपोस्ट हिंदी नेटवर्क 18 का हिस्सा है, जिसका स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पास है)

 न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi