S M L

राशिफल: मकर और कन्या राशी वालों के लिए शुभ है चंद्रग्रहण, लेकिन...

हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है.

FP Staff Updated On: Aug 07, 2017 10:17 AM IST

0
राशिफल: मकर और कन्या राशी वालों के लिए शुभ है चंद्रग्रहण, लेकिन...

हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. ऐसे में हम आज सोमवार को आपको बता रहे हें कि आज का दिन आपके लिए क्या लेकर आएगा. पढ़िए राशी के हिसाब से कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन.

मेष

जिस रचनात्मक ऊर्जा का प्रवाह आपकी राशि में हो रहा है, उसका उपयोग करें। समय आने पर यही ऊर्जा आपके जीवन में असर डालेगी. एकांत में चिंतन और योजना निर्माण आपके लिए शुभ रहेगा. आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि के कार्यक्षेत्र में है। कोई भी कदम उठाने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें. कार्यक्षेत्र के किसी भी विवाद से यथासंभव दूर रहें. परिवार में छोटी-छोटी बातों में आपका समय और ऊर्जा नष्ट न हो, यह भी ध्यान रखें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आपके मित्रों में से कुछ लोग आपके लिए मददगार साबित होंगे. इसी तरह दफ्तर में भी कुछ लोग आपका समर्थन करेंगे.

वृषभ

आपके भाग्य भाव पर अनेक ग्रहों की दृष्टि है. आसपास घटने वाली घटनाओं पर आपकी पैनी दृष्टि रहेगी, लेकिन उन पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त न करना आपके हित में रहेगा. ग्रहों की गति इस प्रकार की है कि आज आपके व्यवहार की देखा-देखी कई लोग कर सकते हैं. स्वयं आपके लिए,आज घटित होने वाली कुछ घटनाएं पूरे महीने आपके जीवन को प्रभावित करती रहेंगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। यात्रा हो सकती है,जो शुभ रहेगी. परिवार में जीवनसाथी के साथ संबंध और मधुर होंगे, भाइयों से मिलने का अवसर मिलेगा.

मिथुन

आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि के अष्टम भाव में पड़ रहा है. इसे बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है और उससे भी ज्यादा परेशानी की बात यह है कि आज के घटनाक्रमों का असर पूरे महीने रहने की अपेक्षा की जा सकती है. लिहाजा आज आप कुछ भी कहने के पहले ठीक से विचार कर लें. यात्रा टाली जा सकती हो तो कमसे कम दो-तीन दिनों के लिए टाल दें. कोई पुराना मुद्दा फिर सिर उठा सकता है. अगर आप तनाव, थकान और अनमनापन महसूस करते हैं, तो अष्टम चंद्रमा का कार्य ही यही है. इसी का अर्थ यह है कि आगे समय आपके पक्ष का होगा। ऋण लेना पड़ सकता है.

कर्क

आपकी राशि पर पड़ रहा तमाम ग्रहों का प्रभाव बहुत सकारात्मक है. स्वयं पर गर्व महसूस करेंगे. कई शुभ कार्य होंगे, हालांकि उनके लिए आपको कुछ कष्ट उछाना पड़ सकता है. आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि को ऐसे कार्यों पर ध्यान केन्द्रित करने का संकेत दे रहा है, जो सामूहिक प्रकृति के हैं. माने आप अकेले बांसुरी बजाने के बजाए अगर पूरी टीम के साथ कोई काम करेंगे, तो वह आपके लिए ज्यादा अच्छा होगा. जीवन के प्रति एक नई दृष्टि का संचार होगा. समय शुभ भी है और परिवर्तनकारी भी.

सिंह

अपना आत्मविश्वास बनाए रखें, और स्वयं को महत्वहीन न समझें. अगर आपका प्रतिरोध होता है, तो आपके लिए झुकने या पीछे हटने की आवश्यकता का कोई संकेत नहीं है. लेकिन क्रोध और वाणी पर नियंत्रण जरूर रखना होगा. बुध और राहु की युति अवांछित शब्दों का इस्तेमाल करा सकती है. इससे आपको बचना होगा. अपने मित्रों और शुभचिंतकों में सही पहचान अपनी अंतरात्मा की आवाज पर करें.

कन्या

आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि के लिए शुभ है. चंद्रमा आपको बड़ी योजना बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है. इसका एक अनिवार्य भाग यह है कि जो बातें, चीजें और यादें आपके लिए अब किसी काम की नहीं रह गई हैं, आप उनका त्याग कर दें. किसी भी तरह की नकारात्मकता और कानाफूसी पर ध्यान न दें. पढ़ने लिखने में रुचि बढ़ेगी. मनोरंजन की उत्कंठा प्रबल रहेगी, और इसके अवसर भी दिन भर मिलते रहेंगे.

तुला

आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि के लिए बहुत अनुकूल नहीं माना जा सकता है, लेकिन ऐसी भी कोई समस्या नहीं है, जिसका समाधान आपके पास न हो. बहुत अच्छी बात यह है कि आज आपको जिस भी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा,उनमें से अधिकांश कठिनाइयां आपकी अकेले की नहीं होंगी. आप किसी ऐसे कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिसमें बहुत सारे लोग हिस्सा ले रहे हों. दूसरों का समर्थन आपको करना होगा,उनका साथ निभाना होगा. सिरदर्द, कंधे के दर्द के पीड़ितों को कुछ परेशानी संभव है.

वृश्चिक

आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि के लिए आंशिक तौर पर शुभ है. दोपहर में आपकी ऊर्जा चरम पर रहेगी. आप अपने चिर-परिचित दायरे से बाहर निकलेंगे और उन अनजान इलाकों में भी प्रतिष्ठित महसूस करेंगे. जो बादत कल तक असंभव लगती थी और आज भी सुनने में अविश्सनीय लगती है,आप आज उसे आजमाकर देखें. हो सकता है कि परिणाम आपकी उम्मीदों के अनुरूप हों.

धनु

जितना हो सके, शांत रहें. वाणी का तीखापन समस्या पैदा कर सकता है. धन खर्च होगा और अधिकांशतः पारिवारिक कारणों से होगा. स्वयं में बहुत ऊर्जा महसूस करेंगे. इस ऊर्जा को हंसी-मजाक में खर्च करना सबसे उपयुक्त रहेगा. बाकी जितना हो सके, शांत रहें. सूर्य और मंगल आपकी राशि से अष्टम हैं, जो धनगत और स्वास्थ्यगत समस्याएं दे सकते हैं. आप में से कुछ लोगों को स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है.

मकर

दिन आपके पक्ष का है. अगर आने वाले दिनों में आपको कोई इंटरव्यू देना है, तो उसकी तैयारी कर लें. आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि के लोगों को दिन भर सक्रिय बनाए रखेगा. पुरानी बातें छोड़ कर कुछ नए की ओर बढ़ने का प्रयास करें, आपको सफलता मिलेगी. कोई बड़ा और परिवर्तनकारी फैसला आपको करना होगा. इरादा पक्का करते ही आपके जीवन में परिवर्तन आना शुरु हो जाएगा.

कुंभ

आज का आंशिक चंद्रग्रहण आपकी राशि के द्वादश भाव में है. शांति से इसे बीत जाने दें और जो हो रहा है, उसे बिना टोके होने दें. समय के प्रवाह के साथ ही बहें, उसका प्रतिरोध न करें. आलस्य का भाव रहेगा. अपने आपको खतरनाक वस्तुओं, बातों, आदतों और लोगों से दूर रखें. जो बातें कष्ट दे सकती हैं या विवाद पैदा कर सकती हैं, उनसे यथासंभव दूर रहें. स्वास्थ्य नरम-गरम होता रहेगा.

मीन

अगर आपने किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है और उसका परिणाम आज या कल आना हो, तो उसमें आपकी सफलता की अच्छी संभावना है. अपकी बात सही है, आप अपनी बात पर डटे रह सकते हैं. आपका व्यवहार आज कई लोगों के सिए एक आदर्श और मानक बनेगा. लिहाजा स्वयं को दुष्ट कार्यों और दुष्ट विचारों से दूर रखें. मेहमानों का आगमन होगा, जो आपको प्रसन्न कर देगा. धन खर्च होगा, लेकिन उससे ज्यादा आमदनी होगी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi