विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिंदू लड़कियों के धर्मपरिवर्तन के लिए मुस्लिम युवकों को मिल रहे पैसे: राजस्थान विहिप

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता इन दिनों जोधपुर में लव जिहाद को लेकर एक बुकलेट बांट रहे हैं

FP Staff Updated On: Nov 07, 2017 04:21 PM IST

0
हिंदू लड़कियों के धर्मपरिवर्तन के लिए मुस्लिम युवकों को मिल रहे पैसे: राजस्थान विहिप

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता इन दिनों जोधपुर में लव जिहाद को लेकर एक बुकलेट बांट रहे हैं जिसमें कहा गया है कि महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराने के लिए मुस्लिम युवकों को पैसे मिल रहे हैं.

सीएनएन-न्यूज 18 से बात करते हुए विश्व हिंदू परिषद के राज्य उपाध्यक्ष अमित दाधीच ने बताया कि उस बुकलेट में ये भी बताया गया है कि कितनी तेजी के साथ हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है.

अमित दाधीच ने सीएनएन-न्यूज 18 को बताया, 'ये खतरनाक चलन है. मुस्लिम युवक इन हिंदू लड़कियों का पहले तो धर्मपरिवर्तन कराते हैं और बाद में शारीरिक प्रताड़नाएं दी जाती हैं. फिर इन लड़कियों को छोड़ दिया जाता है. हम ऐसी कुछ लड़कियों की संपर्क में हैं जिन्हें मुस्लिम युवकों द्वारा छोड़ा गया है. हम उनसे बात कर रहे हैं और इसके बाद ही हमें इस सच्चाई का पता चला.'

उन्होंने यह भी दावा किया कि ये एक पूरा रैकेट चल रहा है जिसके लिंक पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं. दाधीच ने यह भी कहा कि अगर फिर ऐसी कोई घटना घटती है तो पुलिस इसके पूरी तरह जिम्मेदार होगी क्योंकि अब ऐसे मामले सार्वजनिक हो चुके हैं और सारी बातों की जानकारी पुलिस को है. पुलिस इस मामले में हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है.

दाधीच ने दावा किया जब हिंदू माता-पिता अपनी बच्चियों के गायब होने की शिकायत कराने पुलिस के पास आते हैं तो पुलिस की तरफ से जवाब दिया जाता है कि माता-पिता खुद ही अपने बच्चों का सही खयाल नहीं रख रहे हैं.

विश्वहिंदू परिषद की तरफ से वक्तव्य और बुकलेट उस घटना के कुछ दिनों बाद आया है जिसमें राजस्थान हाईकोर्ट में एक हिंदू लड़की पायल सांघवी बुर्के में कोर्ट में पेश हुई थी. उसने बताया था कि उसने एक मुस्लिम युवक से शादी कर ली थी. कोर्ट ने उसे सरकारी महिला आश्रालय में रहने के लिए कहा था. इसके अलावा कोर्ट ने धर्म परिवर्तन के मामलों को लेकर राज्य सरकार को हिदायत भी दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi