S M L

क्विक शॉट: इस देशभक्ति के लिए जेएनयू के वीसी को कहिए 'टैंक यू'

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Alok Puranik Alok Puranik Updated On: Jul 25, 2017 10:28 AM IST

0
क्विक शॉट: इस देशभक्ति के लिए जेएनयू के वीसी को कहिए 'टैंक यू'

#JNU

टैंक में चाइनीज पुर्जे

जेएनयू में टैंक-स्थापना के मसले पर यह सुनिश्चित किया जाये कि जर्मनी का टैंक बताकर उसमें चाइनीज पुर्जे फिट न कर दिये जाएं. चाइनीज देशभक्ति की कोई जरूरत नहीं है.

#JNU

बोफोर्स भी

जेएनयू ही नहीं देश के हर कॉलेज, विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग और कॉमर्स विभाग में बोफोर्स तोप की एक-एक नकल रखवायी जाए, राजनीतिवाले समझेंगे कि एक तोप से कितने दशकों तक पॉलिटिक्स की जा सकती है और कॉमर्सवाले समझेंगे कि कित्ता बड़ा स्विस कारोबार तोप से निकलता है.

#JNU

गांधी के बावजूद

जेएनयू में कुछ छात्र एक दूसरे को समझा रहे हैं कि जैसे गांधी के फोटो हर सरकारी दफ्तर में होने से वहां ईमानदारी आ गयी, जैसे राहुलजी के नाम के आगे परमानेंट गांधी लगने से राहुलजी कितने विराट नेता हो गए, वैसे ही जेएनयू में टैंक आने से यहां भरपूर देशभक्ति आ जाएगी.

#china

कनफ्यूजनात्मक रिश्तेदारी

चीन की तरफ से एक आवाज नाराज खुर्राट फूफा की सी आती है, तो कभी समझाऊ दादी की सी आती है, मतलब एक सेकंड में फूफा से दादी चीन कैसे हो जाता है.

चाइनीज रिश्तेदारी इसे ही कहते हैं.

#floods

घर-घर पानी

कुछ नेता बेशर्मी से तमाम शहरों में घर-घर फैली बाढ़ पर यही कहने की तैयारी में हैं-हमने घर-घर पानी पहुंचाने के वादा किया था ना.

#IndianRail

रेल में छिपा आत्मविश्वास

यूपी में पुलिस बड़ी तादाद में उन 303 राइफलों का प्रयोग कर रही है, जो बीस साल पहले ही कबाड़ करार दे गय थीं.

इसके पीछे रेल से हासिल आत्मविश्वास है. राइफलें काम ना करेंगी, तो रेल की कड़ी-मोटी-सड़ी रोटियों को बतौर हथियार प्रयोग करने का आश्वस्ति भाव पक्का है.

#Kangana

वंशवाद नहीं है

बॉलीवुड में कंगना राणावत द्वारा छेड़ी गयी वंशवाद पर बहस पर अभिषेक बच्चन ने साफ कहा है-बालीवुड में वंशवाद एकदम नहीं है, अगर वंशवाद होता तो अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा सुपर स्टार होते, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi