S M L

रायबरेली हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार

रविवार को सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की थी

FP Staff | Published On: Jul 03, 2017 01:16 PM IST | Updated On: Jul 03, 2017 01:16 PM IST

0
रायबरेली हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार

पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जमीन विवाद में हुई पांच लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने साजिशकर्ता शिव कुमार यादव को सोमवार को लखनऊ-रायबरेली हाईवे से गिरफ्तार किया. आरोपी शिव कुमार यादव रोहनिया का पूर्व ब्लॉक प्रमुख है.

सोमवार को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आरोपियों के खिलाफ योगी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी.

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजे देने की घोषणा की थी. साथ ही उन्होंने जोनल पुलिस महानिरीक्षक को पूरे घटना की जांच 10 दिन के अंदर पूरी कर पीड़ित परिवारों को इंसाफ दिलाने के भी आदेश दिए थे.

26 जून को रायबरेली जिले के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के आपटा गांव में जमीन को लेकर हुए विवाद में भीड़ द्वारा तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. जबकि, दो लोगों को गोली मारकर कार में जला दिया गया था.

आरोप है कि घटना वाले दिन गांव में स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार कुछ युवक आए. उनकी ग्राम प्रधान के बेटे के साथ कहासुनी हो गई. विवाद बढ़ने पर ग्राम प्रधान के बेटे ने उनपर फायरिंग कर दी थी.

घटना के बाद राजनीति गरमाने पर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा था कि उनकी पार्टी की सरकार संवेदनशील है और रायबरेली की घटना में शामिल किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi