S M L

चोर भागा तो साइकिल से पकड़ेगी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने बताया कि इस दस्ते से जहां कानून व्यवस्था चौकस होगी, वहीं जनता के साथ पुलिस का कनेक्शन भी बढ़ेगा

FP Staff Updated On: May 30, 2017 09:50 PM IST

0
चोर भागा तो साइकिल से पकड़ेगी दिल्ली पुलिस

अपराधियों को भागने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने साइकिल पेट्रोलिंग दस्ता तैयार किया है. इस दस्ते को यमुना पार पूर्वी दिल्ली की संकरी गलियों और पार्कों में तैनात किया जाएगा. ये वो जगहें हैं जहां बाइक ले जाने में भी दिक्कत होती है.

इस खास साइकिल दस्ते के बारे में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि इससे जहां पर्यावरण ठीक रहेगा, वहीं पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य भी दुरुस्त होगा.

ये होगा साइकिल सवार दस्ते के पास

शुरुआती चरण में 65 पुलिसकर्मियों का साइिकल दस्ता बनाया गया है और इन्हें पेट्रोलिंग में लगाया गया है. एक जवान के पास साइकिल में आगे लगी टोकरी में मेडिकल किट, एक डंडा, होल्डर में पानी की बोतल और कान में वॉयरलेस से जुड़ा ईयर फोन होगा.

पेट्रोलिंग पर रवाना होने से पहले जवान को एक पेन और पेपर मिलेगा. साइकिल ट्यूब लैस टायर वाली होगी, इससे पंचर होने पर भी ड्यूटी में किसी भी तरह की कोई रुकावट नहीं आएगी.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक साइकिल दस्ते के बारे में बताया कि इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी. इससे तंग गलियों से भी आने वाली शिकायतों पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा. इस दस्ते से जहां कानून व्यवस्था चौकस होगी, वहीं जनता के साथ पुलिस का कनेक्शन भी बढ़ेगा.

साभार न्यूज़ 18 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi