S M L

वायरल वीडियो के जुनून में सरेआम किस करने का शर्मनाक खेल

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Jan 08, 2017 10:05 PM IST

0
वायरल वीडियो के जुनून में सरेआम किस करने का शर्मनाक खेल

देश की राजधानी दिल्ली का एक वीडियो सोशल साइट पर पिछले तीन दिनों से वायरल है. बेहद चौंकाने वाले इस वीडियो में एक लड़का एक लड़की को खुलेआम किस करता है. लड़की को चूमने के बाद लड़का भाग जाता है. इस अचंभित कर देने वाली घटना को कई लोग देखते हैं लेकिन कोई उस लड़के को पकड़ नहीं पाता.

ये सबकुछ दिल्ली का दिल कही जाने वाली कनॉट प्लेस की है. प्रैंक वीडियो बनाने के नाम पर एक लड़की को सरेआम किस किया जाता है, उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया जाता है. लेकिन हिट्स पाने की बजाए जब उस पर सवाल उठने शुरु होते हैं तो पूरा मामला उलट जाता है. अब उस वीडियो को यूट्यूब से तो हटा लिया गया है. लेकिन दिल्ली पुलिस ने इस मामले की शिकायत दर्ज कर ली है.

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने कहा है कि पुलिस हर ऐंगल से जांच कर रही है. लड़के का यह पागलपन है या फिर सोशल साइट पर कमाई का जरिया. इन दोनों बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है. पुलिस ने अपलोड हुए वीडियो का आईपी एड्रेस का पता लगा लिया है. दिल्ली पुलिस वीडियो बनाने वाले लड़के को जल्द पकड़ने का दावा कर रही है.

प्रैंक वीडियो बनाने के नाम पर मनमानी

इस वीडियो को क्रेजी सुमित नाम के यूट्यूब एकाउंट से अपलोड किया गया है. आरोपी लड़का यूट्यूब पर क्रेजी सुमित नाम से एक चैनल पहले से चला रहा है. इससे पहले भी क्रेजी सुमित ने यूट्यूब पर कई उल्टे-पुल्टे वीडियो डाले हैं. इस चैनल को हैंडल करने वाला शख्स खुद के द्वारा बनाए प्रैंक वीडियो को सोशल साइट्स पर शेयर करता है.

हालांकि बाद में क्रेजी सुमित ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी है. सुमित ने माफी वाले वीडियो में कहा है कि वह कुछ नया करने की कोशिश कर रहा था और यह सब सिर्फ मनोरंजन के लिए किया गया.

दिल्ली में आए दिन लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं पर इस तरह के मामले ने पहली बार तूल पकड़ा है. सोशल साइट्स पर इस वीडियो पर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. लोग क्रेजी सुमित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

घटना का जिक्र लड़की के एक दोस्त ने अपने फेसबुक वॉल पर किया है जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. फेसबुक पोस्ट पर लड़की के दोस्त ने लिखा है कि एक मनचले लड़के ने सरेआम एक लड़की को किस कर लिया और फिर भाग गया.

बीते 31 दिसंबर की रात बेंगलुरु छेड़छाड़ की घटना को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि ये नया वीडियो सामने आ गया. इस वीडियो ने कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

क्यों हो रही हैं ऐसी हरकतें ?

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एआईआईएमएस) के मनोचिकित्सक कहते हैं कि इस तरह के लोग पर्सनैलिटी डिसऑर्डर के शिकार होते हैं. इस तरह के लोगों में इंपल्स कंट्रोल नाम की एक बीमारी होती है. सरेआम एंटी सोशल एक्टीविटी में इस तरह के लोग शामिल होते हैं. इस तरह के लोग सोसायटी के कायदे-कानून को फॉलो नहीं करते हैं. इन लोगों का काम होता है चीट करना, और झूठ बोलना. इस तरह के लोगों का एज ग्रुप 20 से 30 साल के बीच होता है.

मनोचिकित्सकों के अनुसार इस तरह के मामलों में पुलिस की कार्रवाई के बाद एक कमेटी का गठन किया जाता है. कमेटी में तीन लोग शामिल होते हैं, जिसमें दो मनोचिकित्सक और एक मनोवैज्ञानिक होते हैं. कमेटी पीड़ित की मानसिक स्थिति देख कर अदालत को रिपोर्ट देती है. अदालत इन्हीं रिपोर्ट को आधार मान कर फैसला करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi