विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

न्यू इंडिया पर पीएम मोदी करेंगे युवाओं से बात, भाषण का लाइव प्रसारण

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने सभी विश्वविद्यालयों में पीएम मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण करने का आदेश जारी किया

FP Staff Updated On: Sep 11, 2017 11:10 AM IST

0
न्यू इंडिया पर पीएम मोदी करेंगे युवाओं से बात, भाषण का लाइव प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को स्वामी विवेकानंद के शिकागो में विश्व धर्म संसद में दिए भाषण के 125 साल पूरे होने और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती के मौके पर देश के युवाओं को संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम की थीम

इस कार्यक्रम की थीम 'यंग इंडिया न्यू इंडिया ए रिसर्जेंट नेशन:संकल्प से सिद्धि तक' है. दिल्ली के विज्ञान भवन से इसका प्रसारण होगा. हालांकि इस कार्यक्रम को लेकर भी विवाद हो गया है.

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने सभी विश्वविद्यालयों में पीएम मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण करने का आदेश जारी किया है. लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस पर ऐतराज जताया है.

बंगाल के शिक्षा मंत्री ने क्या कहा 

बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी ने कहा कि ये शिक्षा के भगवाकरण का प्रयास है. वे बिना सलाह मशविरा किए फैसले ले रहे हैं. केंद्र सरकार बिना राज्य से सलाह किए इस तरह के फैसले नहीं ले सकती. राज्य सरकार ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को यूजीसी के आदेश को नजरअंदाज करने को कहा है.

बंगाल के संस्थानों ने कहा कि उन्हें यूजीसी से किसी प्रकार का आदेश नहीं मिला है. जाधवपुर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुरंजन दास ने कहा कि उन्हें इस तरह का कोई खत नहीं मिला है. उन्होंने बताया, ' मुझे यूजीसी से इस तरह के किसी सर्कुलर की जानकारी नहीं है.आजकल यूजीसी अपनी वेबसाइट पर सर्कुलर अपलोड करती है. पत्र आने दीजिए फिर फैसला करेंगे. फिलहाल इस तरह के मामलों में हम राज्य सरकार से मशविरा करते हैं और फिर आखिरी फैसला लेते हैं.'

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने 15 अगस्त के मौके पर देशभक्ति से जुड़े कार्यक्रम आयोजित करने के मानव संसाधन मंत्रालय के आदेश को भी मानने से इनकार कर दिया था.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi