विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पीएम मोदी लिखेंगे किताब, देश के युवाओं को होगी समर्पित

किताब का मुख्य बिंदु होगा 'ज्ञान को अंकों से ज्यादा प्राथमिकता देना क्यों जरूरी है.'

FP Staff Updated On: Jul 03, 2017 07:31 PM IST

0
पीएम मोदी लिखेंगे किताब, देश के युवाओं को होगी समर्पित

देश के पीएम नरेंद्र मोदी एक नया प्रयोग करने जा रहे हैं. वे देश के युवाओं को समर्पित एक किताब लिखेंगे. इस किताब में मोदी एग्जाम को लेकर बच्चों में हो रहे स्ट्रेस, एग्जाम के बाद क्या करें और चरित्र निर्माण जैसे मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार प्रकाशक पेंग्विन रैंडम हाउस ने बताया कि इस किताब को कई भाषाओं में प्रकाशित किया जाएगा. साथ ही इस किताब के 2019 तक मार्केट में आने की उम्मीद है.

जैसा कि आपको मालूम है कि पीएम मोदी के विशेष कार्यक्रम ‘मन की बात’ में उन्होंने कई बार बच्चों में परीक्षाओं को लेकर हो रहे तनाव पर बात की है. उन्होंने कई बार 10वीं, 12वीं की परीक्षा से पहले बच्चों और युवाओं को संबोधित किया है. किताब में ऐसे कई मुद्दों पर बात होगी, जो सीधे देश के युवाओं से जुड़े हैं. खास तौर पर 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए किताब में काफी कुछ होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक इस किताब को लिखने का विचार खुद पीएम मोदी की तरफ से आया है. 'मन की बात' कार्यक्रम को मिल रहे बढ़िया रेस्पॉन्स के बाद पीएम मोदी ने उन सभी विचारों को एक किताब के जरिए सबके सामने रखने का मन बनाया है, जो सीधे-सीधे देश के युवा से जुड़े हैं.

अंकों से ज्यादा ज्ञान पर जोर देने की बात होगी

पीएम को उम्मीद है कि इस किताब के जरिए वह छात्रों के एग्जाम की तैयारियों में उनकी मदद भी कर सकेंगे. किताब का मुख्य बिंदु होगा 'ज्ञान को अंकों से ज्यादा प्राथमिकता देना क्यों जरूरी है' और 'भविष्य के लिए कैसे जिम्मेदारियां तय की जाएं'.

प्रकाशक के अनुसार पीएम मोदी ने कहा, 'मैंने ऐसे मुद्दे पर लिखने का फैसला लिया है जो मेरे मन के बेहद करीब है. जो युवाओं को वर्तमान के प्रति जिम्मेदार और भविष्य के लिए सजग बनाता है.' ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन नाम का एनजीओ इस किताब में टैक्नॉलजी और नॉलेज पार्टनर है.

पेंग्विन इंडिया के सीईओ गौरव श्रीनागेश ने कहा, 'देश के युवाओं के नाम पीएम मोदी के विचारों को छापना हमारे लिए सौभाग्य की बात है. इन विचारों के साथ ही पीएम मोदी ने देश को उंचाई तक पहुंचाया है. पेंग्विन इंडिया उनके विचारों को देश और दुनिया तक पहुंचाने के लिए काफी उत्साहित है.

पेंग्विन इंडिया की कमर्शल और बिजनस डिविजन की प्रधान सम्पादक मिली ऐश्वर्य ने कहा, 'यह वाकई काफी अलग तरीका है कि पीएम ने सीधे देश के छात्रों से बात करने का फैसला लिया है.’ उन्होंने कहा, मुझे इस बात का गर्व है कि हमें पीएम मोदी के विचारों को छापने का मौका मिल रहा है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi