विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जीएसटी में किए जाएंगे बदलाव, हमारा मंत्र है रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इंडिया बिजनेस रिफॉर्म में देश के बड़े कारोबारियों को संबोधित किया

FP Staff Updated On: Nov 04, 2017 12:17 PM IST

0
जीएसटी में किए जाएंगे बदलाव, हमारा मंत्र है रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इंडिया बिजनेस रिफॉर्म में देश के बड़े कारोबारियों को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि हमारी कोशिश से भारत आगे बढ़ रहा है. हम लोगों की जिंदगी में बदलाव लाना चाहते हैं. मेरे पास और क्या काम है, बस एक ही काम है ये देश, मेरे देश के सवा सौ करोड़ लोग और उनके जीवन में बदलाव लाना.

पीएम मोदी ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में जीएसटी बड़ा सुधार है और काले धन को खत्म करने के लिए नोटबंदी की गई थी. साथ ही पीएम ने कहा कि जीएसटी में भी जरूरी सुधार किए जाएंगे. हमने जीएसटी पर करीब सभी सुझाव स्वीकार किए हैं. कारोबारियों के सुझावों पर जीएसटी काउंसिल काम करेगी. भारत में कारोबार करना और आसान हुआ है.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, करना कुछ नहीं है और जो कर रहा है उससे सवाल पूछे जा रहे हैं. मैं ऐसा प्रधानमंत्री हूं, जिसने वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग भी नहीं देखी है. जबकि पहले वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले लोग यहां बैठा करते थे. यदि इनसॉलवेंसी/बैंकरप्सी कोड जैसे सुधार आपके समय में होते, तो ये सौभाग्य आपके हिस्से ना आता क्या. और इसमें कुछ लोग ऐसे हैं, जो पहले वर्ल्ड बैंक में रह चुके हैं. वो आज भी भारत की रैंकिंग पर सवाल उठा रहे हैं.

पीएम ने कहा, कुछ लोगों को भारत की रैंकिंग 142 से 100 होने की बात समझ नहीं आ रही है. इन लोगों को फर्क नहीं पड़ता. 2018 में रैंकिंग में और सुधार होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi