विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गर्लफ्रेंड के साथ गोवा जाने से बचने के लिए प्लेन हाइजैक की धमकी

धमकी के बाद मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी

FP Staff Updated On: Apr 20, 2017 09:10 PM IST

0
गर्लफ्रेंड के साथ गोवा जाने से बचने के लिए प्लेन हाइजैक की धमकी

पिछले सप्ताह देश के प्रमुख एयरपोर्ट्स को उड़ाने की धमकी देने वाला ईमेल फर्जी साबित हुआ है.

आरोपी ने क्यों किया ऐसा?

पुलिस पूछताछ में धमकी देने के आरोपी युवक ने बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा जाने से बचने के लिए ऐसा किया था. धमकी के बाद मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

hoax-mailer-guy

सुरक्षा एजेंसियों ने कहा था कि आतंकी इन तीनों एयरपोर्ट्स में से कहीं से किसी प्लेन को हाईजैक कर सकते हैं. पुलिस के मुताबिक धमकी देने के आरोपी युवक वामशी चौधरी एक ट्रांसपोर्ट एजेंट है. वह पैसे की तंगी से गुजर रहा है.

ये भी पढ़े- मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद एयरपोर्ट पर अलर्ट, विमान हाइजैक की धमकी मिली

इस कारण वह गर्लफ्रेंड के साथ मुंबई और गोवा की यात्रा पर जाने से बचाना चाहता था. इसीलिए उसने मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट को उड़ाने का फर्जी मेल भेजा था. जांच में इस मेल को हैदाराबाद से भेजे जाने की बात सामने आई. साइबर एक्सपर्स्ट की सहायता से पुलिस ने आईपी एड्रेस का पता लगा लिया और उसी के जरिए चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया.

क्या था मामला?

टास्क फोर्स के डीसीपी लिंबा रेड्डी ने कहा कि युवक की गर्लफ्रेंड चेन्नई में रहती है. उसने मुंबई और गोवा की यात्रा पर चलने को कहा. उसने गर्लफ्रेंड से यात्रा रद्द करने को कहा था लेकिन उसने मना कर दिया. इसके बाद उसने प्लैन हाईजैक की धमकी वाला मेल कर दिया, जिससे कि उड़ानें रदद् हो जाएं और वह यात्रा पर जाने से बच जाए.

ये भी पढ़े- एयरइंडिया का मास्टरप्लान: प्लेन में बदसलूकी की तो चुकाना पड़ेगा जुर्माना

मुंबई पुलिस को एक महिला से पिछले सप्ताह एक ईमेल मिलने के बाद तीनों हवाईअड्डों पर हाईअलर्ट जारी कर दिया था. उन्होंने बताया कि ईमेल में कहा गया कि महिला ने छह लड़कों को इन हवाईअड्डों पर विमान अपहरण की योजना के बारे में बात करते सुना.

मुंबई पुलिस ने यह ईमेल सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों को भेज दिया. इसके बाद इन हवाईअड्डों पर सभी पक्षों की बैठक बुलाई गई और खुफिया जानकारी को विशिष्ट और कार्रवाई योग्य घोषित किया गया.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi