S M L

12 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे देश भर के पेट्रोलियम डीलर

हर दिन बदल रही तेल की कीमतों के विरोध में पेट्रोल पंप डीलर 5 जुलाई को पेट्रोल-डीजल नहीं खरीदेंगे

FP Staff Updated On: Jul 04, 2017 04:28 PM IST

0
12 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे देश भर के पेट्रोलियम डीलर

आॅल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (एआईपीडीए) ने 12 जुलाई को देश भर में हड़ताल पर जाने की घोषणा की है. एसोसिएशन ने सोमवार को कहा कि 16 जून से हर दिन बदल रहे पेट्रोल और डीजल की कीमत के विरोध में पेट्रोल पंप डीलर 5 जुलाई को पेट्रोल और डीजल नहीं खरीदेंगे.

एआईपीडीए सरकारी तेल कंपनियों के पंप पर 100 फीसदी ऑटोमैटिक प्रणाली और दैनिक गतिशील मूल्य निर्धारण मोड में पारदर्शिता की कमी के खिलाफ विरोध कर रही हैं. एआईपीडीए के प्रवक्ता अली दारुवाला ने बताया कि, '29 जून को हम लोगों की तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) के साथ बैठक हुई थी. 3 घंटे लंबी चली इस बैठक में ओएमसी हमारे साथ सहमत हो गया था. उऩ्होंने भरोसा दिया था कि प्राइस प्रोटेक्शन दिया जाना चाहिए.'

petrol

दारूवाला ने कहा कि 'हालांकि, वो प्राइस प्रोटेक्शन को लागू करने के लिए कोई तारीख सुनिश्चित नहीं कर रहे थे, जिसका हमने विरोध किया और बैठक से बाहर आ गए. ओएमसी ने हमसे आग्रह किया था कि हम 30 जून के दोपहर 2 बजे तक इंतजार करें लेकिन इस बारे में कोई ठोस निर्णय नहीं होने से हमने 5 जुलाई को पेट्रोल पंप डीलरों ने डिपो से पेट्रोल और डीजल नहीं खरीदेंगे. साथ ही 12 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे.

एआईपीडीए का दावा है कि सरकारी कंपनियों के देश भर में लगभग 53 हजार खुदरा पेट्रोल पंप हैं. 16 जून से कीमतों में हर दिन बदलाव लागू करने के बाद से 400 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi