S M L

रेलवे के इस स्टेशन पर टिकट यात्रा कर रहे 359 यात्रियों को अधिकारी ने दबोचा

बिना टिकट यात्रा करने वालों से लेकर गंदगी फैलाने वाले कुल 407 लोगों को पकड़ा गया है

FP Staff Updated On: Jul 29, 2017 09:53 PM IST

0
रेलवे के इस स्टेशन पर टिकट यात्रा कर रहे 359 यात्रियों को अधिकारी ने दबोचा

दिल्‍ली के आनंद विहार रेलवे स्‍टेशन पर रेलवे यात्रियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. स्‍टेशन से भारी संख्‍या में बिना टिकट यात्री पकड़े गए हैं. इनमें छोटे रूटों पर सफर करने वालों के साथ लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्री भी शामिल हैं.

शनिवार को रेलवे मजिस्‍ट्रेट के चैकिंग अभियान में बिना टिकट यात्रा करने वालों से लेकर गंदगी फैलाने वाले कुल 407 लोगों को पकड़ा गया है. इन यात्रियों पर कुल 1 लाख 45 हजार 750 रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्‍टेशन पर उस समय अफरातफरी मच गई जैसे ही लोगों ने रेलवे मजिस्‍ट्रेट अरुण गोयल की टीम को टिकट जांचते हुए देखा. इस दौरान बिना टिकट यात्रा करने वाले लोग बचने के लिए इधर-उधर भागने की कोशिशें करने लगे.

आरपीएफ पुलिस इंस्‍पेक्‍टर अनिल कुमार के नेतृत्‍व में काम कर रही टीम ने बिना टिकट यात्रा कर रहे 359 यात्रियों को दबोच लिया. अनिल कुमार ने बताया कि सभी बिना टिकट यात्रियों पर 1 लाख 35 हजार 950 रुपए का जुर्माना लगाया गया.

वहीं टीम ने रेलवे स्‍टेशन और ट्रेनों में गंदगी फैला रहे यात्रियों को ऑन द स्‍पॉट पकड़ा. गंदगी फैलाने वाले 13 लोगों पर तत्‍काल 100-100 रुपए का जुर्माना लगाया गया जबकि बाकी को मजिस्‍ट्रेट के सामने पेश किया गया और 5700 का जुर्माना लगाया गया.

इसके साथ ही रेलवे स्‍टेशन पर नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने वालों पर भी कार्रवाई की गई. स्‍टाफ ने कुल 14 लोगों को पकड़ा और सभी पर 200-200 रुपये का फाइन लगाया.

इंस्‍पेक्‍टर कुमार का कहना है कि यह आनंद विहार की अब तब की सबसे बड़ी कार्रवाई है. यहां सूचनाएं मिल रही थीं कि लोग बिना टिकट यात्राएं कर रहे हैं और स्‍टेशन परिसर में गंदगी भी फैलाते हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi