S M L

कुलभूषण मामला: आईसीजे में भारत को जवाब देने की रणनीति बना रहा पाकिस्तान

मजबूती से आईसीजे के सामने अपना पक्ष रखना चाहता है.

Bhasha | Published On: May 13, 2017 02:36 PM IST | Updated On: May 13, 2017 02:36 PM IST

कुलभूषण मामला: आईसीजे में भारत को जवाब देने की रणनीति बना रहा पाकिस्तान

भारतीय नागरिक कुलभूषण को फांसी दिए जाने के मामले में पाकिस्तान अब रणनीति के तहत काम करेगा. सैन्य अदालत के जाधव को फांसी वाले फैसले में पाकिस्तान मजबूती से अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के सामने अपना पक्ष रखना चाहता है.

गौरतलब है कि आईसीजे ने भारत के विरोध के बाद जाधव की मौत की सजा पर रोक लगा दी है.

पाकिस्तानी अटॉर्नी जनरल अश्तर औसाफ ने डॉन अखबार के हवाले से कहा कि हमने अपनी सिफारिशें प्रधानमंत्री कार्यालय और विदेश कार्यालय को भेज दी हैं. सिफारिशों में पाकिस्तान अपने पक्ष को आईसीजे के सामने किस तरह रख सकता है इस बारे में रणनीति बनाने को कहा गया है.

औसफ ने कहा कि हमारे अपने प्रयासों को पूरी तरह गोपनीय रखना जरूरी है. ताकि दूसरे पक्ष को हमारी रणनीति के बारे में पता ना चल सके.इस मामले पर सरकार पूरी तरह अपनी पकड़ को मजबूत करने में लगी हुई है.

इस मामले का औसफ द्वारा आईसीजे में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किए जाने की उम्मीद है.इसी सिलसिले में विदेश विभाग और कानूनी विभाग के अधिकारियों के साथ उनकी बैठकों का दौर जारी है.

उन्होंने इस मामले में विदेश से किसी की सेवा लिए जाने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है. अटॉर्नी जनरल ने माना कि 15 मई से शुरू हो रही सुनवाई में अब समय कम बचा है. इसके अलावा उन्होंने भरोसा जताया कि पाकिस्तान की तरफ से भारत को मजबूत तरीके से जवाब दिया जाएगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 6: India 111/2Shikhar Dhawan on strike