S M L

ईद के दिन भी पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्ष विराम, राजौरी में दागे मोर्टार

पाकिस्तानी सेना का मकसद गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों को भारतीय इलाके में घुसपैठ करवाना था

FP Staff Updated On: Jun 27, 2017 12:19 PM IST

0
ईद के दिन भी पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्ष विराम, राजौरी में दागे मोर्टार

पाकिस्तान की सेना ने ईद-उल-फितर की रात जम्मू-कश्मीर से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर छोटे और ऑटोमैटिक हथियारों से गोलाबारी कर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

पाक सेना ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर मोर्टार दागे. सेना ने सोमवार रात इसकी जानकारी दी. सोमवार को ईद के त्योहार के चलते दिन भर पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास स्थिति शांत बनी रही. लेकिन रात के लगभग आठ बजे पाकिस्तान ने बालाकोट में सैनिक चौकियों और रिहाइशी क्षेत्रों पर 120 एमएम के मोर्टार दागना शुरू कर दिया.

पाकिस्तानी सेना का मकसद इस गोलाबारी की आड़ में सशस्त्र आतंकवादियों को भारतीय इलाके में घुसपैठ करवाना था. लेकिन सेना ने गोलीबारी का कठोर और करारा जवाब देकर पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम कर दिया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी का भारतीय सेना ने काफी जोरदार जबाव दिया है. इस गोलीबारी में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है.

इससे पहले, सोमवार को दिन में ईद पर जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनों देशों के सीमा सुरक्षाबलों ने एक-दूसरे को मिठाइयां दी.

जून महीने में अब तक इन इलाकों में अब तक पाकिस्तान 20 बार संघष र्विराम का उल्लंघन कर चुका है. इसके अलावा, पाकिस्तान की ओर से दो बार घुसपैठ के प्रयास की भी घटना हो चुकी है, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए. जबकि, चार लोगों की मौत हो गई थी और 10 लोग घायल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi