S M L

कुलभूषण मामला: अंतराष्ट्रीय अदालत के फैसले को नहीं मानेगा पाकिस्तान!

फांसी पर पाकिस्तान आईसीजे के फैसले को स्वीकार ना करे.

Bhasha Updated On: May 13, 2017 10:28 AM IST

0
कुलभूषण मामला: अंतराष्ट्रीय अदालत के फैसले को नहीं मानेगा पाकिस्तान!

कुलभूषण मामले में पाकिस्तान की तरफ से अंतराष्ट्रीय न्यायिक अदालत (आईसीजे) के फैसले को स्वीकार न करने की बात सामने आ रही है. मीडिया में छपी खबर के अनुसार इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि हो सकता है भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर पाकिस्तान आईसीजे के फैसले को स्वीकार ना करे.

पाकिस्तानी चैनल दुनिया न्यूज के मुताबिक फांसी पर रोक लगाने वाले आईसीजे के फैसले से पाकिस्तानी अटार्नी जनरल को अवगत करा दिया गया है.

चैनल ने दावा किया कि ब्रीफिंग में पाकिस्तान के फैसला ना स्वीकार करने की बात सामने निकलकर आई है.  सरकार ने कहा कि पाकिस्तान अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े किसी भी मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले को स्वीकार नहीं कर सकता.

गौरतलब है कि इस मामले में कुलभूषण को जासूसी का आरोपी मानते हुए पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत फांसी की सजा सुना चुकी है.

क्या था मामला

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में 15 मई को सुनवाई करेगा. आईसीजे सुनवाई पुरी होने तक पहले ही कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगा चुका है.इसी फैसले के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है.

कुलभूषण जाधव को पिछले साल 3 मार्च, 2016 को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था. पाकिस्तान ने जाधव को भारतीय जासूस बताकर गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi