S M L

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, कुपवाड़ा में एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, बताया जा रहा है कि गोलीबारी कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में हुई है

FP Staff Updated On: Sep 20, 2017 01:35 PM IST

0
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, कुपवाड़ा में एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. सीमा पार से हुई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि दो जवान घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि गोलीबारी कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में हुई है.

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बुधवार को दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया. उन्होंने भारत की सीमा में प्रवेश करने के दौरान आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था. बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक जे. एस. ओबेरियो का कहना है कि दोनों पाकिस्तानी घुसपैठियों ने जब चेतावनी को अनसुना कर दिया और बीएसएफ की जवानों की ओर आक्रमकता के साथ बढ़ने लगे तो सुरक्षा बल ने उन्हें मार गिराया.

घटना 19-20 सितंबर की दरमियानी रात को अमृतसर के अजनाला सेक्टर में सीमावर्ती सुरक्षा चौकी शाहपुर की है. वहां बीएसएफ के जवानों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को देखा जो भारत की सीमा में घुस आये थे और आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया. सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले बल ने कहा कि उसे मौके से दो शव बरामद हुए हैं. वहां से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और दो दर्जन के करीब गोलियां मिली हैं.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi