विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल दे रहे हैं भारी छूट

इस त्योहारी सीजन में 15,000 रुपए तक की छूट और पहली बार होटल बुकिंग करने पर एक रात फ्री ठहरने की सुविधा दे रहा है

Bhasha Updated On: Oct 15, 2017 07:08 PM IST

0
ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल दे रहे हैं भारी छूट

ऑनलाइन यात्रा सेवा उपलब्ध करने वाली कंपनियां मेक माई ट्रिप, यात्रा और क्लियरट्रिप इस त्योहारी मौसम में ग्राहकों को लुभाने के लिए 50,000 रुपए तक के उपहार कूपन जैसी सुविधाएं दे रही हैं. इसके साथ पहली बार होटल बुकिंग पर एक रात मुफ्त ठहरने की व्यवस्था और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 15,000 रुपए की छूट जैसे कई पेशकश दे रही हैं.

कंपनियां त्योहारों के दौरान यात्रा करने के इच्छुक लोगों पर बड़ा दांव लगा रही हैं. मेक माई ट्रिप के प्रवक्ता ने कहा, 'पिछले तीन साल में भारतीय पर्यटकों के बीच त्यौहारों के दौरान यात्रा करने की प्रवृत्ति में बढ़ोत्तरी हुई है. दुर्गा पूजा, नवरात्र, दशहरा और दिवाली जैसे त्योहार को देखते हुए इस दिवाली पर पिछले साल की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक भारतीयों ने यात्रा की.'

इसके अतिरिक्त अग्रिम बुकिंग पर मेक माई ट्रिप के शून्य रद्दीकरण सुविधा के कारण पीक सीजन के लिए बुकिंग में 15 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई.

यात्रा ने कहा कि उसकी ओर से घरेलू उड़ान बुकिंग पर 15,000 रुपए तक की छूट, 1,000 रुपए से लेकर 50,000 रुपए के उपहार कार्ड और यात्रा डॉट कॉम के जरिए अंतरराष्ट्रीय बुकिंग पर 15,000 रुपए तक की छूट जैसी पेशकश की जा रही है.

क्लियरट्रिप 18 अक्तूबर 10 बजे तक वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिए बुक की गई उड़ानों, होटलों पर मुफ्त रद्दीकरण की सुविधा दे रही है. इसके अतिरिक्त घरेलू होटलों, उड़ानों और अन्य गतिविधियों की बुकिंग पर अपने उपयोगकर्ताओं को 30 प्रतिशत कैशबैक की पेशकश की जा रही है. अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 25,000 रुपए तक का कैशबैक दिया जा रहा है.

क्लियरट्रिप के उपाध्यक्ष-विपणन आशीष ध्रुव ने कहा, 'इस दिवाली बिक्री का लक्ष्य, बुकिंग प्रक्रिया को अधिक लचीला और कम चिंताजनक बनाना है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi