S M L

वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री मोदी ने ओणम पर लोगों को दी शुभकामनाएं

वेंकैया ने कहा, मैं कामना करता हूं कि यह पर्व हमारे देश में शांति, समृद्धि और प्रसन्‍नता लेकर आए

FP Staff Updated On: Sep 03, 2017 07:25 PM IST

0
वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री मोदी ने ओणम पर लोगों को दी शुभकामनाएं

उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओणम के पावन पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह पर्व हमारे समाज में प्रसन्नता, सद्भाव और सुख सम्पन्नता प्रदान करेगा.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने संदेश में कहा कि ओणम का त्‍यौहार पारंपरिक श्रद्धा और उल्‍लास से मनाया जाता है यह हमारे समाज में कृषि की सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण भूमिका का प्रतिबिंब है. उन्‍होंने यह भी कहा कि केरल में ओणम 10 दिन से भी अधिक दिनों तक मनाया जाता है. इस दौरान विभिन्‍न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है, ‘सभी को ओणम की शुभकामनाएं’. मैं कामना करता हूं कि यह पावन पर्व हमारे समाज में प्रसन्‍नता, सद्भभाव और सुख-सम्‍पन्‍नता प्रदान करें.

वहीं, उपराष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि ओणम हमारे देश के विभिन्‍न भागों में फसल के मौसम के शुभारंभ का प्रतीक है. पारंपरिक श्रद्धा और उल्‍लास से मनाया जाने वाला यह पर्व भारतीय समाज में कृषि की केंद्रीय भूमिका का प्रतीक है. केरल में ओणम का पर्व दस दिन से भी अधिक समय तक मनाया जाता है. इस दौरान नौका दौड़, नृत्‍य उत्‍सव फूलों से रंगोली और मार्शल आर्ट प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं.

वेंकैया ने कहा, 'मैं कामना करता हूं कि यह पर्व हमारे देश में शांति, समृद्धि और प्रसन्‍नता लेकर आए.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi