विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंसानियत का कत्ल हो रहा है, अब चुप रहने का वक्त नहीं: संजय सिंह

दिल्ली के जंतर मंतर पर हजारों की संख्या में लोग इकठ्ठा हुए हैं.

FP Staff Updated On: Jun 28, 2017 08:32 PM IST

0
इंसानियत का कत्ल हो रहा है, अब चुप रहने का वक्त नहीं: संजय सिंह

पिछले सप्ताह हरियाणा के बल्लभगढ़ में ट्रेन में सफर कर रहे 15 साल के जुनैद खान की भीड़ द्वारा धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई थी. भीड़ ने कथित तौर पर उसके खिलाफ सांप्रदायिक टिप्पणी भी की थी.

इस घटना के विरोध में लोगों ने #NotInMyName के नाम से सोशल मीडिया पर कैम्पेन शुरू किया. बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर से लेकर देश के कई जगहों पर प्रोटेस्ट किया जा रहा है.

इस प्रोटेस्ट के दौरान वहां मौजूद आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'इंसानियत का कत्ल हो रहा है. जबकि ये देश जितना हिंदु का है उतना ही मुसलमान का. जितना सिख का है उतना ही इसाई का. ये 123 करोड़ हिंदुस्तानियों का मुल्क है. इसको जाति के नाम पर, धर्म के नाम पर बांटकर न तो इस मुल्क का भला होगा न ही किसी पोलिटिकल पार्टी का. ये सिलसिला अख़लाक़ से शुरू हुआ और आज जुनैद तक पहुंचा है.'

संजय सिंह ने फेसबुक संवाददाता से बात करते हुए कहा, आप देख रहे हैं यहां कितनी भारी संख्या में लोग मौजूद हुए हैं. ये कोई बुलाई गई भीड़ नहीं है. ये लोग सिर्फ एक फेसबुक कैम्पेन से यहां पहुंचे हैं. और यहां मौजूद लोगों में ज्यादा संख्या हिंदुओं की है. इसका मतलब ये है कि इस देश की एक बड़ी आबादी चाहती है कि लोग अमन चैन से रहें. देश में शांति का माहौल बने.

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे भरोसा है कि इस कैम्पेन से लोगों में एक अच्छा मैसेज जाएगा. लोगों को एहसास हो रहा है कि अब चुप नहीं रहना चाहिए. लोग इसलिए ही यहां एकजुट हुए हैं.

दिल्ली के जंतर मंतर पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi