विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

NIA ने गिलानी के दामाद समेत 3 हुर्रियत नेताओं को हिरासत में लिया

श्रीनगर में पुलिस ने तीन हुर्रियत (जी) नेताओं को हिरासत में लिया है.

FP Staff Updated On: Jun 28, 2017 01:59 PM IST

0
NIA ने गिलानी के दामाद समेत 3 हुर्रियत नेताओं को हिरासत में लिया

श्रीनगर में पुलिस ने तीन हुर्रियत (जी) नेताओं को हिरासत में लिया है, जिनसे नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी दिल्ली में पूछताछ करेगी. इन तीन हुर्रियत नेताओ में अयाज अकबर, अल्ताफ शाह और मेहराजउद्दीन कलवल शामिल हैं.

इनमें अल्ताफ शाह, अलगाववादी नेता सयैद अली शाह गिलानी का दामाद है. इन तीनों को कश्मीर में आंतकी गतिविधियों और उपद्रव के लिए फंडिग की जांच के संबंध में हिरासत में लिया गया है.

अल्ताफ शाह को अल्ताफ फंटूश के नाम से भी जाना जाता है. खबरों के मुताबिक एनआईए अल्ताफ से उनकी संपत्तियों जैसे घाटी और जम्मू में घर और उनकी फंडिंग के स्रोतों को लेकर 12 जून को भी पूछताछ कर चुकी है.

गिलानी के दामाद होने के अलावा शाह को तहरीक-ए-हुर्रियत की नीतियों में प्रभावशाली माना जाता है. सैयद अली शाह गिलानी ने आरोप लगाया था कि एजेंसी अपनी हदें पर कर दी हैं और ऐसे मनमाने तरीकों का कोई कानूनी औचित्य नहीं है.

इसी महीने की शुरुआत में एनआईए ने घाटी में आतंक और हिंसा के लिए पाकिस्तान से फंड मिलने के संबंध में कश्मीर, दिल्ली और हरियाणा में 23 जगहों पर छापे मारे थे. एजेंसी ने अलगाववादी नेताओं के निवास स्थान और कार्यालयों पर छापा मारा था.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi