विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नौसेना के विमान लापता 10 भारतीयों को नहीं ढूंढ सके

पिछले हफ्ते जापान के तट पर एमराल्ड स्टार के डूबने के बाद से दस भारतीय लापता हैं

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 10:30 PM IST

0
नौसेना के विमान लापता 10 भारतीयों को नहीं ढूंढ सके

भारत के एक नौसैनिक गश्ती विमान को जापान के तट पर पिछले सप्ताह डूबे व्यापारिक जहाज एमराल्ड स्टार के किसी अन्य सवार को बचाने में सफलता नहीं मिली है. दस भारतीय अभी भी लापता हैं. भारतीय नौसेना का एक पी 8-आई समुद्री निरीक्षण विमान डूबे जहाज के लोगों की तलाश के लिए सोमवार को खोज और बचाव कार्य में शामिल हुआ.

भारतीय नौसेना ने कहा कि उसे एक 10 मीटर लंबी लाइफबोट पलटी हुई मिली है और इसकी सूचना ओकिनावा में जापानी तटरक्षक बल को दे दी गई है. पी 8-आई विमान दल को जापानी तट रक्षक बल ने बताया कि उन्होंने नौका को पहले ही ढूंढ लिया था और इलाके का मुआयना किया लेकिन उन्हें कोई भी जीवित व्यक्ति या शव प्राप्त नहीं हुआ और न ही किसी अन्य मलबे और बचे हुए व्यक्ति को देखा गया.

पिछले हफ्ते जापान के तट पर एमराल्ड स्टार के डूबने के बाद से दस भारतीय लापता हैं. लापता लोगों में कैप्टन नायर राजेश रामचंद्रन, सेकेंड आफिसर राहुल कुमार, थर्ड आफिसर सुब्रमण्यम गिरिधर कुमार, मुख्य इंजीनियर राजपूत श्याम सिंह, फोर्थ इंजीनियर सुबैया सुरेश कुमार, जूनियर इंजीनियर चौहान अशोक कुमार, पेरुमलस्लामी गुरुमूर्ति, मालवाराण सिलंबररसन, मुरुगन गोथम और बेविन थॉमस शामिल हैं.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को ट्वीट किया कि जहाज में 26 भारतीय थे जिसमें से 16 को बचा लिया गया है जबकि 10 अभी भी लापता हैं. ओकिनावा के नाहा में स्थित जापान के 11वें क्षेत्रीय तटरक्षक मुख्यालय ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें स्थानीय समय के अनुसार सुबह के 2 बजे 33,205 टन के जहाज से एक आपातकालीन संदेश आया. जापान के तटरक्षक बल ने कहा कि उन्होंने लापता दल को बचाने के लिए गश्ती नौका और विमान भेजे, लेकिन अभियान में तेज तूफान के कारण बाधा आई. विदेश मंत्रालय के अनुसार जहाज के 11 सदस्यों को चीन के जियामेन में पंजीकृत जहाज डेंसा कोबरा और पांच अन्य को फिलीपींस में पंजीकृत जहाज समरिंडा द्वारा बचाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi