S M L

अब रेलवे हर दो घंटे में यात्रियों को मुहैया कराएगा ताजा खाना

कई जगहों पर बनाए जाएंगे रेलवे बेस किचन

FP Staff Updated On: Mar 21, 2017 08:55 PM IST

0
अब रेलवे हर दो घंटे में यात्रियों को मुहैया कराएगा ताजा खाना

खान-पान को लेकर शिकायतों से जूझ रहे रेलवे ने यात्रियों को हर दो घंटों के बाद ‘बेस किचन’ में तैयार किया ताजा खाना देने की पॉलिसी बनाई है.

रेलवे हर दिन करीब 11 लाख यात्रियों को खाना मुहैया कराता है. रेलवे ने हाल ही में लागू नई खानपान पॉलिसी के तहत खाना पकाने और वितरण की व्यवस्था बदल दी है.

खानपान को लेकर यहां एक राउंड टेबल कांफ्रेंस में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, 'हमने अपने यात्रियों को अच्छा खाना देने का फैसला लिया है और इसके लिए हमने अनेक जगाहों पर रसोईघर बनाने का फैसला लिया है ताकि वहां से यात्रा के हर दो घंटे पर ताजा खाना लिया जा सके.'

खाद्य और पेय उद्योग जगत, स्वयं सहायता समूह के प्रतिनिधियों और आईआरसीटीसी और  रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस राउंड टेबुल सम्मेलन में हिस्सा लिया जिसका उद्देश्य नई खानपान पॉलिसी के तहत एक रोडमैप तैयार करना था जिससे रेल परिसरों में बेहतरीन खानपान की सेवा दे सके.

प्रभु ने कहा, 'जब कभी भी शिकायतें आती हैं हम हमेशा जल्द ही कार्रवाई करते हैं. पॉलिसी तैयार करने को लेकर हमने चर्चा की थी और अब हम इसे सुचारू रूप से लागू करने को लेकर चर्चा कर रहे हैं.' ट्रेनों में खाने-पीने के सामानों की अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी.

उन्होंने कहा, 'हमने एक नई खानपान पॉलिसी की घोषणा की है .खानपान सेवा के बारे में कई शिकायतें थीं. हमारी पहले की खानपान पॉलिसी के तहत उन लोगों के खिलाफ शिकायतें थी जिन्हें खानपान की जिम्मेदारी मिली थी.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi