S M L

अधिकारी कम लें सैलरी तो बच जाएंगे युवा इंजीनियर्स: नारायणमूर्ति

एनआर नारायणमूर्ति ने कहा कि आईटी इंडस्ट्री पहले भी ऐसी स्थिति का सामना कर चुकी है और इनसे अच्छे से निबटना जानती है

FP Staff | Published On: Jun 01, 2017 04:46 PM IST | Updated On: Jun 01, 2017 04:46 PM IST

अधिकारी कम लें सैलरी तो बच जाएंगे युवा इंजीनियर्स: नारायणमूर्ति

इनफोसिस के को-फाउंडर एनआर नारायणमूर्ति आईटी कंपनियों में यंग इंजी‍नियर्स की लगातार जा रही नौकरियों से काफी परेशान हैं. उन्‍होंने आईटी कंपनी के सीनियर अधिकारियों से एक इमोशनल अपील की है.

गुरुवार को उन्होंने कहा कि सीनियर्स अधिकारी अपनी सैलरी में कुछ कटौती करके आईटी कंपनियाें में लगातार जा रही नए युवकों की नौकरी को बचा सकते हैं. उन्होंने कहा कि आईटी इंडस्ट्री पहले भी ऐसी स्थिति का सामना कर चुकी है और इनसे अच्छे से निबटना जानती है.

सीनियर्स थोड़ा एडजस्टमेंट करें तो समाधान निकल सकेगा

नारायणूर्ति ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि इंडस्ट्री के लीडर अच्छी भावना के साथ छंटनी की समस्या से निबटने की कोशिश कर रहे हैं. वे स्मार्ट लीडर हैं और भरोसा है कि इस समस्या का समाधान निकाल लेंगे.

N.R. Narayana Murthy, chairman and CEO of Infosys Technologies Ltd, one of India's most successful software services companies, acknowledges the media in Calcutta August 20, 2002. Nasdaq-listed Infosys, India's second-largest software services exporter was confident of meeting its earnings target for the current year to March, Chairman Murthy said on Tuesday. REUTERS/Jayanta Shaw JSG/CP - RTR97V2

उन्होंने कहा कि साल 2001 और 2008 में भी इंडस्ट्री को इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था. यह कोई नया युग नहीं है. इंडस्ट्री इस समस्या का समाधान खोजने की कोशिश कर रही है.

नारायणमूर्ति ने कहा साल 2001 में इंफोसिस ने सीनियर्स की सैलरी में कटौती करके हजारों युवाओं की नौकरी को बचाया था, ऐसे में इस बार भी सीनियर्स थोड़ा एडजस्टमेंट करें तो समस्या का समाधान निकाला जा सकता है.

न्यूज़ 18 साभार

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi