S M L

बंकरनुमा बने हैं गैंगस्टर आनंदपाल के फार्महाउस के कमरे, पुलिस भी हुई हैरान

कुर्की की कार्रवाई के दौरान इस मकान में ऐसा पिंजरा भी मिला जिसमें आनंदपाल अपने विरोधियों को कैद करता था

FP Staff | Published On: Jul 15, 2017 09:34 PM IST | Updated On: Jul 15, 2017 09:54 PM IST

0
बंकरनुमा बने हैं गैंगस्टर आनंदपाल के फार्महाउस के कमरे, पुलिस भी हुई हैरान

पुलिस एनकाउंटर में मारे गए गैंगेस्टर आनंदपाल के अंतिम संस्कार को लेकर चले गतिरोध के दौरान सांवराद गांव में हुए उपद्रव के बाद अब हालात शांतिपूर्ण हैं. सांवराद में आगामी 20 जुलाई तक कर्फ्यू जारी रहेगा.

कानून व्यवस्था व हालात सुधारने के लिए आला अधिकारी सांवराद और लाडनूं क्षेत्र में मौजूद हैं. लाड़नूं में कैंप कर रहे एडीजी जेल अजीत सिंह, एडीजी कानून व्यवस्था एनआरके रेड्डी, चूरू एसपी राहुल बारहट शनिवार को अचानक आनंदपाल के फार्म हाऊस पर पहुंचे.

एडीजी ने लाडनूं रोड पर बने आनंदपाल के फार्म हाउस में बने बख्तरबंद किले नुमा मकान का जायजा लिया. इस दौरान अधिकारियों ने बेहद बारिकी से इस किलेनुमा मकान का जायजा लिया. मकान की बनावट देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए.

इस मकान में मोर्चा लेने के लिए बंकरनुमा कमरे बने हुए हैं. परबतसर के गांगवा के पास से फरार होने के बाद आनंदपाल यहीं आकर रुका था. आनंदपाल ने इस किलेनुमा मकान में कई बार फरारी काटी.

आनंदपाल का यह किलेनुमा मकान उसकी सबसे सुरक्षित जगहों में शामिल था. फरारी के बाद पुलिस ने इस फार्म हाउस को कुर्क कर लिया था. कुर्क किए गए इस मकान का शनिवार को अधिकारियों ने जायजा लिया.

कुर्की की कार्रवाई के दौरान इस मकान में ऐसा पिंजरा भी मिला जिसमें आनंदपाल अपने विरोधियों को कैद करता था. वसूली, फिरौती या गवाहों को डराने के लिए सबसे अधिक इसी फार्म हाउस का इस्तेमाल किया गया.

इधर, सांवराद गांव में हालात शांतिपूर्वक हैं और उपद्रव की जांच कर रहे जांच अधिकारी मेड़ता सिटी डिप्टी राजेंद्र दिवाकर ने उपद्रवियों के गिरफ्तार करने के लिए टीमों का गठन किया है. ये टीमें प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों के लिए भी रवाना हो गई हैं.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi