S M L

हरियाणा: 'जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में 9 गैंगरेप हुए'

अनुपम गुप्ता ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को बताया कि जाट आरक्षण के दौरान मुरथल में 9 महिलाओं से गैंगरेप हुआ था

FP Staff Updated On: Oct 13, 2017 01:32 PM IST

0
हरियाणा: 'जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में 9 गैंगरेप हुए'

2016 में हरियाणा में हुए जाट आरक्षण आंदोलन से जुड़ा एक और खुलासा हुआ है. वरिष्ठ वकील और एमिकस क्यूरी अनुपम गुप्ता ने जाट आरक्षण आंदोलन से जुड़े कई राज खोले हैं. अनुपम गुप्ता ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को बताया कि जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में 9 महिलाओं से गैंगरेप हुआ था.

उन्होंने यह बात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विजय वर्धन के द्वारा शेयर की गई जानकारी के आधार पर बताई. हालांकि गुरुवार को वर्धन ने गुप्ता से बात करने की बात को नकारा. सीनियर एडवोकेट अनुपम गुप्ता ने इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर मुरथल गैंगरेप मामले की जानकारी देने के लिए विजय वर्धन को गाली देने और बेइज्जत करने का आरोप लगाया था. अनुपम गुप्ता ने गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान मुरथल में हुए गैंगरेप मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने की भी मांग की है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अनुपम गुप्ता ने कोर्ट को दो टूक कहा कि हरियाणा सरकार यह साबित करने में लगी हुई है कि मुरथल में कोई गैंगरेप नहीं हुआ है. वहीं वर्धन ने इस मुद्दे पर कमेंट करने से इंकार कर दिया. वर्धन ने कहा 'मैंने कोर्ट को पहले ही एफिडेविट सौंप दिया है जिसमें मैंने वकील से किसी भी प्रकार की बात करने से इंकार किया है.'

गुप्ता ने बेंच से कहा कि हरियाणा वह राज्य है जिसमें आईजीपी ममता सिंह को भी ऊपर के लोगों से प्रेशर दिया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi