S M L

मुंबई: बारिश से इन चीजों पर पड़ा है सबसे ज्यादा असर

बारिश का कहर मुंबई के डब्बावाला पर भी पड़ा है. आज मुंबई में डब्बावाला की सेवा बंद रहेगी. वहीं मुंबई एयरपोर्ट का मुख्य रनवे भी बंद कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Sep 20, 2017 09:31 AM IST

0
मुंबई: बारिश से इन चीजों पर पड़ा है सबसे ज्यादा असर

मॉनसून के बाद मुंबई में एक बार फिर भारी बारिश ने कहर बरपा दिया है. खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. बारिश के कारण मायानगरी की रफ्तार भी धीमी हो गई है. मौसम का कहर मुंबई की लोकल ट्रेनों से लेकर हवाईयात्रियों पर भी पड़ा है.

बारिश के कारण छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दो रनवे पहले ही बंद हो गए थे. इसी के साथ मुंबई एयरपोर्ट का मुख्य रनवे भी बंद कर दिया गया है. मुंबई से अहमदाबाद जाने वाली 4 उड़ानें रद्द हो गईं हैं और 3 देरी से चल रही हैं. खतरे को भांपते हुए स्पाइसजेट ने अपनी सभी उड़ने रद्द कर दी हैं. स्पाइसजेट का विमान उड़ान भरते हुए रनवे पर फिसल गया था. हालांकि इसमें किसी भी जान-माल की हानि नहीं हुई थी. मुंबई छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट के दो रनवे बंद होने के कारण फ्लाइट के रूट गोवा, बेंगलुरु, दिल्ली और हैदराबाद की तरफ बदल दिए गए हैं.

फिलहाल रनवे 14 और रनवे 32 यात्रियों के लिए खुला है. मुंबई शहर में 210mm बारिश दर्ज की गई है, उपनगर में 303mm और मुंबई के पास दहनु में 304 मिमी बारिश दर्ज की है.

वहीं अगर रेलवे की बात करें तो पांच पश्चिमी रेलवे की ट्रेन रद्द कर दी गई हैं. जबकि ट्रेन रद्द करने के साथ दो को सेंट्रल रेलवे की तरफ डाइवर्ट कर दिया गया है.

बारिश का असर मुंबई के डब्बावाला पर भी पड़ा है. एएनआई के मुताबिक आज मुंबई में डब्बावाला की सेवा बंद रहेगी. 29 अगस्त को हुई बारिश के समय भी डब्बावाला ने डब्बे पहुंचाए थे. हालांकि, उसके अगले दिन टिफिन वापस न मिलने के कारण उन्हें काम बंद करना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi