S M L

मोरा ने कराई जमकर बारिश, देश के कई हिस्सों को भिगोया

चक्रवात मोरा मॉनसून के जल्दी आने में मददगार रहा.

FP Staff Updated On: May 31, 2017 11:32 AM IST

0
मोरा ने कराई जमकर बारिश, देश के कई हिस्सों को भिगोया

दक्षिणी पश्चिमी मॉनसून के केरल एवं पूर्वोत्तर में पहुंचने के बाद देश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. मॉनसून अपने तय समय से दो दिन पहले ही यहां पहुंच गया है.

भारत मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात मोरा मंगलवार को बांग्लादेश पहुंचा और मॉनसून के जल्दी आने में यह मददगार रहा. मौसम विभाग का कहना है कि मोरा की वजह से देश के कई हिस्सों में भारी वर्षा हो सकती है.

Beachgoers react to the camera while holding an umbrella as it drizzles at the Fort Kochi beach in the southern Indian city of Kochi June 6, 2014. Monsoon rains reached India's southern coast of Kerala a few days later than usual on Friday, offering relief to farmers eagerly waiting for the start of the wet season that is crucial for their summer crops. REUTERS/Sivaram V. (INDIA - Tags: ENVIRONMENT SOCIETY) - RTR3SINA

मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया है कि त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश में मोरा का असर देखने को मिलेगा और यहां भारी वर्षा हो सकती है. इसके अलावा बिहार पर भी मोरा का असर पड़ा और यहां भी अच्छी बारिश हुई.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार बिहार पर मोरा का असर लंबे समय तक रहेगा और यहां अगले चार दिनों तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

हालांकि तीन दिनों की राहत के बाद ओडिशा के ज्यादातर हिस्सों में भयानक गर्मी पड़ने लगी है. राज्य में अधिकतम 43.7 डिग्री सेल्सियस के साथ अंगुल सबसे गर्म स्थान रहा. केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. मवेलिक्कारा में 13 सेमी बारिश हुई है. वहीं, अलापुझा, हरिपद और कयामकुलम में नौ सेमी बारिश हुई. वहीं, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों और पश्चिमी हिस्से के दूरदराज स्थानों पर बारिश हुई. हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश जारी है और न्यूनतम तापमान में काफी कमी दर्ज की गई है. तटीय राज्य कर्नाटक के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई जबकि तमिलनाडु के दूर-दराज स्थान पर बारिश दर्ज की गई. लेकिन आंध्र प्रदेश में अब भी शुष्क मौसम बना हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi