S M L

चांद नजर आया, 26 जून को पूरे देश में मनाई जाएगी ईद

ईद पवित्र रमज़ान के महीने और रोज़ा समाप्त होने का प्रतीक है

FP Staff Updated On: Jun 25, 2017 10:29 PM IST

0
चांद नजर आया, 26 जून को पूरे देश में मनाई जाएगी ईद

दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने रविवार को कहा कि पूरे देश में ईद उल फितर का त्योहार सोमवार को मनाया जाएगा. ये त्योहार पवित्र रमज़ान के महीने और रोज़ा समाप्त होने का प्रतीक है.

बुखारी ने कहा, 'ईद उल फितर सोमवार को मनाई जाएगी क्योंकि ईद का चांद बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और उत्तर प्रदेश में रविवार को देखा गया.'

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी प्रदेश वासियों को ईद की बधाई दी है.

राज्यपाल राम नाईक ने अपने बधाई संदेश में कहा कि ईद का पर्व हमें एकता, आपसी भाईचारा और मोहब्बत का पैगाम देता है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ईद का पर्व देश और प्रदेश में भाईचारा, सहयोग और शांति को अधिक मजबूती प्रदान करेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बधाई संदेश में कहा कि ईदुल फितर का त्यौहार खुशी और मेल मिलाप का पैगाम लेकर आता है. उन्होंने प्रदेशवासियों को ईद का त्यौहार पारस्परिक एकता, शांति और आपसी सदभाव के साथ मनाने की अपील की है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईद दी की बधाई

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर त्योहार पर बधाई दी है.

मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को बोहरा समाज को ईद की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी. चौहान आमिल साहब शेख इसुबभाई भरूची के घर पहुंचे और ईद की मुबारकबाद दी. उन्हें पुष्प-गुच्छ भेंटकर ईद की शुभकामनाओं का पारस्परिक आदान-प्रदान किया.

राज्यपाल कोहली ने भी ईद-उल-फितर त्योहार पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि ईद सांप्रदायिक सौहार्द, एकता और भाईचारे के वातावरण को सशक्त बनाने की प्रेरणा देती है.

राज्यपाल ने ईद के मौके पर प्रदेशवासियों की खुशहाली और प्रदेश की तरक्की की कामना करते हुए कहा कि ये त्योहार हमें गरीबों और शोषितों को दुख-दर्द में मदद करने का संदेश देता है.

(न्यूज़18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi