S M L

त्योहारों के सीजन में मिलावट की आशंका, सरकार का अलर्ट

केन्द्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने राज्य सरकारों को चिट्ठी लिखकर अपने अधिकारियों को सजग करने की दी नसीहत

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Oct 04, 2017 05:09 PM IST

0
त्योहारों के सीजन में मिलावट की आशंका, सरकार का अलर्ट

देश में यह त्योहारों का सीजन होता है इस वक्त दीपावली के पर्व से पहले बाजारों में खरीदारी भी चरम पर होती है. ऐसे ही मौके को भुनाने के लिए खाने पीने की चीजों के मिलावट माफिया और सोने-चांदी की खरीदारी में चालाकी करने वाले भी सक्रिय हैं.

पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्रीय सरकार भी इन उभोक्ताओं के साथ होने वाली इस धोखाधड़ी की आशंका से सजग हो गई है . केन्द्र सरकार ने देश की सभी राज्य सरकारों को खाद्य पदार्थों में मिलावट और सोने-चांदी के गहनों की बिक्री में होने वाली धोखाधड़ी को रोकने के लिए निर्देश दिए हैं.

image1 (1)

केन्द्रीय खाद्य़ एवं उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के नाम एक एडवायजरी जारी की है. एडवायजरी में उन्होंने लिखा है कि 'त्योहारों के इस सीजन में मिठाइयों एवं खाद्य पदार्थों की मांग में बढोत्तरी के चलते में मिलावट की तमाम शिकायतें सामने आती है. इसके अलावा इस सीजन में लोग सोने-चांदी की भी काफी खरीदारी करते हैं जिसमे कई बार उनके साथ धोखाधड़ी भी हो जाती है लिहाजा राज्य सरकारें अपने अधिकारियों निर्देश जारी करके सजग करे ताकि इस त्योहारी सीजन में उपभोक्ताओं के साथ इस तरह की धोखाधड़ी ना हो सके.’

रामविलास पासवान की इस चिट्ठी से स्पष्ट है कि मिठाइयों में मिलावट की यह समस्या वाकई अब इतनी बड़ी हो गई है कि इसके लिए केन्द्र सरकार को राज्य सरकारों के लिए अलर्ट जारी करना पड़ा है. ऐसे में देखना होगा कि राज्य सरकारें इस बार केन्द्र सरकार से मिले अलर्ट के बाद मिलावटखोरी और सोना-चांदी की बिक्री में धोखाधड़ी पर कितना काबू रख पाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi