S M L

कई दलों के सांसदों ने इंटरनेट-कॉलड्रॉप पर जताई चिंता

राज्यसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों ने कॉल ड्रॉप और इंटरनेट कनेक्टिविटी की गुणवत्ता पर चिंता जताई

FP Staff Updated On: Jul 21, 2017 07:33 PM IST

0
कई दलों के सांसदों ने इंटरनेट-कॉलड्रॉप पर जताई चिंता

राज्यसभा में बुधवार विभिन्न दलों के सदस्यों ने कॉल ड्रॉप और इंटरनेट कनेक्टिविटी की गुणवत्ता पर चिंता जताते हुए कहा कि यह ऐसे समय में हो रहा है जब सरकार डिजिटल इंडिया अभियान पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

प्रश्नकाल में बीजद के अनुभव मोहंती ने पूरक प्रश्न पूछते हुए शिकायत की कि उन्हें कॉल ड्रॉप्स की नियमित समस्या का सामना करना पड़ रहा है और सेवा प्रदाता एमटीएनएल उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दे रहा है.

विभिन्न दलों के सदस्यों ने इससे सहमति जताई तथा तृणमूल कांग्रेस के कंवरदीप सिंह ने कहा कि यह इंटरनेट की धीमी गति की समस्या ऐसे समय में पेश आ रही है जब सरकार डिजिटल इंडिया अभियान पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने इन प्रश्नों के उत्तर में स्वीकार किया कि समस्याएं हैं. उन्होंने कहा कि हाल ही में 965 एमएचजेड स्पेक्ट्रम की नीलामी की गई है तथा इसके लागू होने के बाद स्पीड बेहतर होने की संभावना है.

उन्होंने कहा कि एसोचैम द्वारा एक अध्ययन किया गया है जिसके अनुसार, देश के 95 करोड़ लोगों के पास इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है तथा सरकार इस दिशा में काम कर रही है.

उन्होंने कनेक्टिविटी और डिजिटल साक्षरता बढ़ाए जाने के लिए उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों की जानकारी दी.

सिन्हा ने इस क्षेत्र में आ रही विभिन्न समस्याओं का भी हवाला दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सहित कुछ क्षेत्रों ने टेलीकम्युनिकेशन टावर लगाए जाने का विरोध किया है.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi