S M L

भूस्खलन के चलते ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग ब्लॉक, 1400 तीर्थयात्री फंसे

चमोली जिले में आए भूस्खलन के चलते ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग ब्लॉक हो गया है.

FP Staff | Published On: May 20, 2017 10:57 AM IST | Updated On: May 20, 2017 10:57 AM IST

भूस्खलन के चलते ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग ब्लॉक, 1400 तीर्थयात्री फंसे

चमोली जिले में आए भूस्खलन के चलते ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग ब्लॉक हो गया है. बताया जा रहा है कि जोशीमठ के पास हाथीपहाड़ की चोटी से आए मलबे के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग ब्लॉक हुआ है, जिसकी वजह से करीब 1400 तीर्थयात्री अलग-अलग जगहों पर फंस गए हैं.

चमोली के जिलाधिकारी आशीष जोशी ने बताया कि सीमा सड़क संगठन के जवान मलबे को साफ करने में लगे हैं और शनिवार दोपहर तक राजमार्ग को यातायात के लिये खोल दिया जायेगा. राजमार्ग जोशीमठ और बद्रीनाथ के बीच विष्णुप्रयाग के समीप बंद है. दोपहर बाद अचानक हाथीपहाड़ से चट्टान खिसकनी शुरू हो गई, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर अलकनंदा नदी तक का बड़ा इलाका मलबे से भर गया.

Joshimath : Rescue work in progress after a landslide near Vishnuprayag on the Badrinath route, Uttarakhand on Friday. Hundreds of pilgrims are feared stranded. PTI Photo(PTI5_19_2017_000210B)

टाइम्स ऑफ इंडिया पर छपी खबर के मुताबिक, तीर्थयात्रियों के फंस जाने की बात की पुष्टि करते हुए चमोली की एसपी तृप्ति भट्ट ने कहा कि भूस्खलन के बाद गोविंदघाट पर करीब 1,183 तीर्थयात्रियों को रोका गया है, जबकि जोशीमठ में 900 और पांडुकेश्वर में करीब 450 तीर्थयात्री फंसे हैं. पास के होटलों, लॉज, गेस्ट हाउस और गुरुद्वारों में तीर्थयात्रियों को ठहराने की व्यव्स्था की गई है.

आपको बता दें कि राजमार्ग बंद होने से बद्रीनाथ दर्शन के लिए गए तीर्थयात्री बद्रीनाथ में ही रूक गए हैं, जबकि दर्शन के लिए आने वाले सैंकड़ों तीर्थयात्री जोशीमठ, पीपलकोटी और कर्णप्रयाग मे रूक कर सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi