विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल को बड़ा झटका, होगी इनकम टैक्‍स जांच

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा

FP Staff Updated On: May 12, 2017 04:51 PM IST

0
नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल को बड़ा झटका, होगी इनकम टैक्‍स जांच

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आयकर विभाग की जांच का रास्ता साफ कर दिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल दोनों ही इस कंपनी में बतौर डायरेक्टर हैं. अब यंग इंडिया इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है.

इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को इस मामले में धोखाधड़ी करने का आरोपी माना था. इस मामले में इन पर आरोप था कि यंग इंडिया ने सिर्फ 50 लाख रुपए देकर एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड का मालिकाना हक हासिल कर लिया था. जो कि कांग्रेस के पास था.

दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद सीएनएन न्यूज 18 से बात करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मैं कब से कहता आ रहा हूं कि धोखाधड़ी की गई है. वहीं इस मामले में बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा, ये गांधी परिवार के लिए बड़ा झटका है. वो भले ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएं. लेकिन उन्हें हर सवाल का जवाब तो देना ही होगा.

वहीं कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पार्टी ने इस मामले में कानूनी जंग लड़ने का फैसला किया है क्योंकि गांधी परिवार ने कहीं कभी कानून नहीं तोड़ा. वे सिर्फ इस कंपनी से गैरलाभार्थी के तौर पर जुड़े थे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi