S M L

कश्मीर का माहौल बिगाड़ने में चीन का भी है हाथ: महबूबा मुफ्ती

यह बात महबूबा मुफ्ती ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद कही

FP Staff | Published On: Jul 15, 2017 05:22 PM IST | Updated On: Jul 15, 2017 05:22 PM IST

0
कश्मीर का माहौल बिगाड़ने में चीन का भी है हाथ: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के बारे में चर्चा की. दोनों की मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली. मीटिंग से निकल कर महबूबा ने कहा कि प्रदेश में बाहरी ताकत माहौल बिगाड़ रही हैं. दुर्भाग्य रूप से इसमें चीन का भी हाथ है.

मुख्यमंत्री महबूबा ने गृह मंत्री को बताया कि कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने की खातिर क्या-क्या कदम उठाए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा हुई.

जम्मू-कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में शामिल सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे सुरक्षा योजनाओं को पूरी ताकत और ऊर्जा के साथ लागू करें. अब तक 1.86 लाख से अधिक श्रद्धालु हिमालय में स्थित पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं.

बता दें कि सोमवार को अनंतनाग जिले में पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें सात यात्री मारे गए थे. वहीं 15 श्रद्धालु घायल हुए थे. इसमें लश्कर और हिजबुल के आतंकियों के शामिल होने की बात कही जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, लश्कर-ए-तैयबा के पास सबसे ज्यादा विदेशी आतंकी हैं. रिकॉर्ड के मुताबिक, लश्कर ने पिछले 17 महीने में 13 फिदायीन हमले किए हैं. वहीं, दूसरी तरफ बुधवार को एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक में दहशतगर्दों की नई लिस्ट जारी हुई है. इसमें 68 आतंकी शामिल हैं. बैठक के बाद ये लिस्ट आईबी और एनएसए को सौंप दी गई है.

इसके पहले दक्षिण कश्मीर के इलाके में पहली बार दो आतंकी रॉकेट लॉन्चर के साथ भी देखे गए थे. इन आतंकियों की तस्वीरें भी सामने आई थी. इसमें साफ साफ दिख रहा था कि इनके पास रॉकेट दागने वाले लॉन्चर हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi