विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ग्रेटर नोएडा में मंदसौर की चिंगारी: किसान प्रदर्शन में कई किलोमीटर लंबा जाम

किसान यूनियन ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर प्रदर्शन कर रहा है

FP Staff Updated On: Jun 21, 2017 11:59 AM IST

0
ग्रेटर नोएडा में मंदसौर की चिंगारी: किसान प्रदर्शन में कई किलोमीटर लंबा जाम

मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान हुई किसानों की मौत को लेकर भारतीय किसान यूनियन प्रदर्शन जमकर प्रदर्शन कर रहा है. किसान यूनियन ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर प्रदर्शन कर रहा है, जिस कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है.

आपको बता दें कि मंदसौर जिले में 6 मई को किसान आंदोलन के दौरान कथित पुलिस गोलीबारी में 6 किसानों की मौत हो गई थी. जिसके बाद आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया था. फायरिंग में किसानों के मारे जाने के बाद राज्य सरकार द्वारा किसानों के लिए कई घोषणाएं की गई थी. लेकिन आंदोलन ने शांत होने का नाम नहीं लिया और मंदसौर में धारा 144 के साथ-साथ कर्फ्यू भी लगा दिया गया.

हालांकि बाद में स्थिति में कुछ सुधारा आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री के दौरे से पहले मंदसौर में धारा 144 भी हटा दी गई.

लेकिन सरकार की कई कोशिशों के बावजूद मध्य प्रदेश में किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने का सिलसिला जारी है. रविवार को राज्य के नीमच में एक 60 वर्षीय किसान ने पेड़ की टहनी से लटक कर अपनी जान दे दी. इसके साथ ही राज्य में पिछले एक सप्ताह में आत्महत्या करने वाले किसानों की संख्या 11 पहुंच गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi