S M L

मंदसौर: किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवार से मिले सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दौरे से पहले मंदसौर में धारा 144 हटाई गई.

FP Staff | Published On: Jun 14, 2017 11:57 AM IST | Updated On: Jun 14, 2017 12:56 PM IST

मंदसौर: किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवार से मिले सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री बुधवार सुबह करीब 10.15 बजे मंदसौर पहुंचे. मुख्यमंत्री का यहां दो दिन रुकने का कार्यक्रम है. सीएम के दौरे से पहले मंदसौर में धारा 144 भी हटा दी गई थी.

मंदसौर में किसानों से मिलने के लिए हर एक दिन कोई न कोई बड़ा नेता दौरा कर रहा है. लेकिन अभी तक किसी को भी मंदसौर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली है. मंगलवार को मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को मंदसौर-रतलाम बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया. तो वहीं गुजरात के पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को भी पुलिस ने नीमच में राजस्थान सीमा पर गिरफ्तार कर लिया था.

हार्दिक पटेल मंगलवार की सुबह राजस्थान के उदयपुर से निंबाहेड़ा होते हुए मंदसौर जाना चाह रहे थे. लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ही तरह पुलिस ने हार्दिक पटेल को भी मंदसौर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी.

मध्यप्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीति के विरोध में लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया 14 जून से भोपाल में 72 घंटे के सत्याग्रह पर बैठेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने किसानों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए सत्याग्रह पर बैठने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि कृषि उत्पादों की उचित कीमत और अन्य मांगों को लेकर एक जून से मध्य प्रदेश में शुरू हुआ किसान आंदोलन 6 जून को तब हिंसक हो गया, जब मंदसौर जिले में पुलिस फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई. इसके बाद पश्चिमी मध्यप्रदेश के जिलों में किसान आंदोलन फैल गया. मंदसौर, नीमच, धार, रतलाम, देवास, शाजापुर और अन्य जिलों में आगजनी की घटनाएं और बंद किए गए थे.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi