S M L

मध्यप्रदेश: परीक्षा परिणाम से निराश दो भाई-बहन सहित 12 छात्रों ने की आत्महत्या

असफल रही ग्वालियर की एक अन्य लड़की ने भी कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की

Bhasha | Published On: May 13, 2017 10:29 PM IST | Updated On: May 13, 2017 10:29 PM IST

0
मध्यप्रदेश: परीक्षा परिणाम से निराश दो भाई-बहन सहित 12 छात्रों ने की आत्महत्या

मध्यप्रदेश बोर्ड के एग्जाम का रिजल्ट घोषित होने के कुछ ही घंटों बाद दो सगे भाई-बहन सहित 12 छात्रों ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि छात्र इस साल ली गई मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा परिणाम से निराश थे.

इनके अलावा, असफल रही ग्वालियर की एक अन्य लड़की ने भी कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा परिणामों से निराश होकर प्रदेश भर में कल 12वीं के आठ विद्यार्थियों ने खुदकुशी की, जबकि 10वीं के चार विद्यार्थियों ने अपनी जान दे दी.

प्रदेश के सतना जिले में सगे भाई-बहन सहित सबसे ज्यादा तीन विद्यार्थियों ने आत्महत्या की है.

पुलिस प्रवक्ता एवं फॉरेन्सिक अधिकारी डॉ. जे.एस. यादव ने बताया कि सतना जिले में सगे भाई-बहन सहित तीन विद्यार्थियों ने परीक्षा में फेल होने पर आत्महत्या कर ली है.

10वीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

यादव ने बताया कि कोलगवां थाना क्षेत्र के खमरिया पयसियान निवासी रामसुमन पांडेय की 18 वर्षीय बेटी रश्मि पांडेय ने 12वीं की परीक्षा में और 15 वर्षीय बेटे दीपेन्द्र ने 10वीं परीक्षा में फेल होने पर अपने ही कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. इसी प्रकार सिंहपुर पुलिस थाना के पुरवा गांव में 12वीं की छात्रा रीना सिंह ने एक विषय में सप्लीमेन्ट्री आने पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

hang

जबलपुर स्थित मदन महल चौकी प्रभारी वाई एस मिश्रा ने बताया कि 12वीं में सप्लीमेंट्री आने पर खिन्नी मोहल्ला निवासी कंचन दुबे ने शुक्रवार को गुलौआ रेलवे फाटक पर चलती ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली है. उसकी भौतिक विषय में सप्लीमेंट्री आई थी. इंदौर से मिली जानकारी के अनुसार इंदौर के सदर बाजार थाना क्षेत्र में 10वीं के छात्र सुमित बागोरा ने परीक्षा परिणाम देखने के बाद फांसी लगा ली. वह फेल हो गया था.

इसी बीच, कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी राजेश बंजारे ने बताया कि टीकमगढ़ के नरगुडा इलाके में 10वीं की छात्रा पिंकी प्रजापति ने भी रिजल्ट आने के बाद फांसी लगा ली है.

ठीक इसी तरह से 10वीं की छात्रा लाली बाजपेयी ने भी ग्वालियर के इंदरगंज पुलिस थाना इलाके में जहर पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. उसे उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi