S M L

चौथी बार तेजाब हमले की शिकार हुई रेप पीड़िता

मार्च में हुए हमले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर इस महिला का हाल लिया था

Bhasha | Published On: Jul 02, 2017 01:08 PM IST | Updated On: Jul 02, 2017 01:08 PM IST

0
चौथी बार तेजाब हमले की शिकार हुई रेप पीड़िता

राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और तेजाब हमले शिकार हो चुकी एक महिला पर एक बार फिर कथित रूप से फिर से तेजाब डाले जाने की खबर है.

महिला के मुताबिक यह घटना शनिवार रात उस हॉस्टल के पास हुई जहां वह रहती है. करीब 45 वर्षीय इस महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जाती है.

उसके चेहरे और गले पर जले का निशान है हालांकि अभी इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है और पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है. मामले की जांच की जा रही है.

कई बार हो चुकी है हमलों का शिकार

इससे पहले गत 23 मार्च को इसी महिला को ट्रेन में दो लोगों ने कथित रूप से जबरन तेजाब पिला दिया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर उसका हाल लिया था और आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश देने के साथ-साथ महिला को एक लाख रुपए की सहायता का ऐलान किया था.

महिला का कहना था कि उसके साथ वह घटना तब हुई थी जब वह इलाहाबाद लखनउ गंगा गोमती एक्सप्रेस से चारबाग स्टेशन पहुंची थी और रेलवे पुलिस में खुद को तेजाब पिलाया जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. उसने यह शिकायत लिखकर दी थी क्योंकि वह कथित रूप से तेजाब पिलाए जाने की वजह से बोल नहीं पा रही थी.

महिला का आरोप था कि ट्रेन में दो लोगों ने उसे जबरन तेजाब पिलाया था. उसका कहना था कि दो लोगों ने वर्ष 2009 में रायबरेली के ऊंचाहार स्थित उसके घर में संपत्ति के विवाद को लेकर उससे सामूहिक बलात्कार किया था.

वर्ष 2012 में इसी महिला पर चाकू से हमला किया गया था और 2013 में भी उसे तेजाब से जलाने की कथित कोशिश की गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi